New ISBT in Indore : इंदौर के MR-10 पर बन रहा बस स्टैंड एयर कूल्ड और एयरपोर्ट जैसा!

ISBT को इंदौर विकास प्राधिकरण बना रहा, आज CM निरीक्षण करेंगे!

420

New ISBT in Indore : इंदौर के MR-10 पर बन रहा बस स्टैंड एयर कूल्ड और एयरपोर्ट जैसा!

Indore : इंदौर विकास प्राधिकरण इंदौर में एयरपोर्ट जैसा बस स्टैंड बना रहा है। यह प्रदेश का पहला ऐसा आईएसबीटी (इंटर स्टेट बस टर्मिनल) स्टैंड होगा जो एयर कूल्ड होगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज इस बस स्टैंड का निरीक्षण करेंगे। इस बस स्टैंड में बहुत सी ऐसी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, जो अभी प्रदेश के किसी बस स्टैंड पर उपलब्ध नहीं है।

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रामप्रकाश अहिरवार ने बताया कि मुख्यमंत्री के द्वारा आईएसबीटी के एमआर-10 पर बने स्टैंड का निरीक्षण किया जाएगा। इस बस स्टैंड का निर्माण इंदौर विकास प्राधिकरण कर रहा है। इस काम को 15 दिसंबर तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। बस स्टैंड का निर्माण पूरा होने के बाद यहां से प्रतिदिन 1200 बसों का संचालन हो सकेगा।

IMG 20240914 WA0038

यह माना जा रहा है कि इन बसों से 80 हजार यात्री सफर कर सकेंगे। बस स्टैंड की एयरपोर्ट और मेट्रो रेल के साथ सीधे कनेक्टिविटी रहेगी। जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्राधिकरण इस बस स्टैंड पर 80 सिटी बस के लिए भी जगह रखी गई है, ताकि यहां से सिटी बस का संचालन भी हो सके। इससे बस स्टैंड से जाने और आने वाली बसों से यात्रा करने वाले यात्रियों को शहर में किसी भी क्षेत्र में आवाजाही करने के लिए आसानी से बस उपलब्ध हो सकेगी।

अहिरवार ने बताया कि प्राधिकरण लगातार इस बस स्टैंड के निर्माण कार्य का निरीक्षण कर रहा है। संबंधित एजेंसी को तेज गति से गुणवत्तापूर्ण निर्माण करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। यह एक ऐसा बस स्टैंड बन रहा है, जो एयरपोर्ट की तरह सुविधा वाला होगा। इस बस स्टैंड में एयर कूल्ड व्यवस्था की जा रही है। ऐसी व्यवस्था अभी मध्य प्रदेश के किसी भी बस स्टैंड पर नहीं है।