Shops in Basement : बेसमेंट में पार्किंग की जगह चल रही गतिविधियों पर कार्रवाई!

तीन भवनों के बेसमेंट में संचालित संस्थानों को सील किया गया! 

305

Shops in Basement : बेसमेंट में पार्किंग की जगह चल रही गतिविधियों पर कार्रवाई!

Indore : शहर में यातायात को सुगम बनाने के लिए कलेक्टर आशीष सिंह के मार्गदर्शन में लगातार प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत बेसमेंट पर व्यावसायिक उपयोग करने वालों के विरूद्ध शुक्रवार से कार्रवाई शुरू की गई। प्रशासन, पुलिस तथा नगर निगम के संयुक्त अमले ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन भवनों के बेसमेंट के व्यावसायिक संस्थानों को सील किया।

IMG 20240914 WA0044

व्यावसायिक कब्जा हटाने से पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह मिल सकेगी और यातायात बाधित नहीं होगा। इन तीनों जगह मुक्त होने पर लगभग एक हजार दो पहिया/चार पहिया वाहनों की पार्किंग हो सकेगी। कलेक्टर के निर्देश पर बेसमेंट में पार्किंग के स्थान पर चल रही अन्य गतिविधियों के संबंध में पूर्व में नगर निगम ने नोटिस दिए थे।

उक्त नोटिस के बाद भी संस्थानों द्वारा बेसमेंट की पार्किंग का उपयोग अन्य गतिविधियों के लिए किया जा रहा था। इस संबंध में अनुविभागीय अधिकारी (जूनी इंदौर) घनश्याम धनगर तथा एसीपी तुषार सिंह के नेतृत्व में पुलिस तथा नगर निगम इंदौर के संयुक्त दल द्वारा एमजी रोड एवं ग्रेटर कैलाश रोड स्थित विभिन्न संस्थानों का निरीक्षण किया गया।

एमजी रोड स्थित खंडेलवाल सुजुकी, कासलीवाल होंडा का सर्विस सेंटर बेसमेंट में संचालित होना पाया गया, जिन्हें मौके पर सील किया गया। ग्रेटर कैलाश रोड स्थित नवनीत प्लाजा में पार्किंग के स्थान पर दुकानें संचालित होना पाई गई। उन्हें जन सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए मौके सील किया गया। इन संस्थानों के विरुद्ध नियम के अनुसार वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। बताया गया कि उक्त तीनों जगह मुक्त होने पर लगभग एक हजार दो पहिया/चार पहिया वाहनों की पार्किंग हो सकती है। उक्त सभी वाहन अभी रोड पर पार्क होते हैं, इनसे यातायात बाधित होता है।