बांध में डूबने से MBBS के 2 स्टूडेंट की मौत,MGM कॉलेज इंदौर के 3 स्टूडेंट छुट्टी में घूमने आए थे अजयगढ़

606

बांध में डूबने से MBBS के 2 स्टूडेंट की मौत,MGM कॉलेज इंदौर के 3 स्टूडेंट छुट्टी में घूमने आए थे अजयगढ़

राजेश चौरसिया की रिपोर्ट 

पन्ना : पन्ना जिले के अजयगढ़ तहसील अंतर्गत धवारी बांध में डूबने से MBBS स्टूडेंटों की मौत का मामला सामने आया है।

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार कृष्णा गुप्ता पिता मोहन लाल गुप्ता उम्र 20 साल निवासी कछियाना मोहल्ला अजयगढ़, अरविंद प्रजापति पिता निवासी सिमरिया जिला पन्ना, अभिषेक बैरवा निवासी राजस्थान तीनों इंदौर के MGM कॉलेज में MBBS की पढ़ाई कर रहे थे और एक दिन पूर्व कृष्णा गुप्ता के साथ अजयगढ़ घूमने‌ आए थे। आज15 सितंबर को तीनों दोस्त बाइक में सवार होकर धवारी बांध की तरफ घूमने निकल गए। घूमने के बाद एक स्टूडेंट बांध में चप्पल धोने लगा जिसकी चप्पल पानी में बह गई जिसे पकड़ने के प्रयास में स्टूडेंट पानी में फिसल कर डूबने लगा जिसे बचाने दूसरा स्टूडेंट पहुंचा और वह भी डूबने लगा। तीसरे स्टूडेंट ने पहले तो दोनों को बचाने का प्रयास किया लेकिन असफल होने पर शोर मचाकर आसपास के ग्रामीणों से मदद मांगी जिससे कई ग्रामीण मौके पर पहुंच गए।

सूचना मिलते ही अजयगढ़ थाना पुलिस भी पहुंच गई। होमगार्ड एसडीईआरएफ कंट्रोल रूम पर सूचना दी गई, लेकिन जब तक रेस्क्यू टीम पहुंचती ग्रामीण और पुलिस कर्मियों के द्वारा दोनों स्टूडेंटों को पानी से निकाल लिया गया और तत्काल गंभीर हालत में अजयगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने दोनों के शरीर के परीक्षण उपरांत मृत घोषित कर दिया।

इस घटना में अरविंद प्रजापति सिमरिया और कृष्णा गुप्ता अजयगढ़ की मौत हो गई है, एवं अभिषेक बैरवा सुरक्षित एवं घबराया हुआ बताया जा रहा है। पुलिस ने पंचनामा उपरांत दोनों मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं, पुलिस के द्वारा मामले को विवेचना में लिया गया है।