Fake IPS Officer : बाइक पर वर्दी से जाते युवक को पुलिस ने रोका, वो बोला मैं IPS हूं, फिर हुआ बड़ा खुलासा!

जानिए, फिर क्या हुआ, जो हुआ वो कोई सोच भी नहीं सकता!

1094

Fake IPS Officer : बाइक पर वर्दी से जाते युवक को पुलिस ने रोका, वो बोला मैं IPS हूं, फिर हुआ बड़ा खुलासा!

Jamui : जमुई के सिकंदरा थाना इलाके के चौक पर आईपीएस अधिकारी की वर्दी पहनकर बाइक से जा रहे युवक को देखकर पुलिस टीम को शक हुआ। जब उसे रोका गया तो युवक ने खुद को ट्रेनी आईपीएस अधिकारी बताया। पुलिस टीम ने उससे पूछा कि आपकी ड्यूटी कहां लगी है, तो उसे कुछ पता नहीं था। दरअसल, वो एक ठगी का शिकार हुआ था। सिकंदरा थाना इलाके में पुलिस ने इस फर्जी आईपीएस अधिकारी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार युवक ट्रेनी आईपीएस की वर्दी में बाइक पर बाजार में घूम रहा था। युवक का नाम मिथलेश कुमार है, जो लखीसराय जिले के हलसी इलाके गोवर्धन बीघा का रहने वाला है।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जब युवक से पूछताछ की तो पता चला कि उसे 2.3 लाख में नौकरी देने का झांसा दिया गया था। वह 2 लाख रुपये का भुगतान भी कर चुका है। युवक ने बताया है कि खैरा के किसी मनोज नाम के एक शख्स ने उसे वहीं के एक स्कूल परिसर में वर्दी पहना दी और एक टॉय पिस्टल देते हुए बोला कि जाओ ड्यूटी पर। जहां लगेगी, उसके बारे में फोन आएगा।

फिर युवक मिथिलेश मांझी आईपीएस के बैच के साथ पुलिस वर्दी पहनकर बाइक से सिकंदरा चौक पहुंचा। बाइक से युवक को पुलिस वर्दी में घूमते देखा तो पुलिस को शक हुआ। उससे पूछताछ की तो वह उसने खुद को आईपीएस अधिकारी बताया। इसके बाद हिरासत में ले उसे सिकंदरा थाना ले जाया गया, जहां पता चला कि वह युवक लखीसराय जिले के हलसी थाना इलाके के गोवर्धनबीघा गांव का रहने वाला है और मात्र मैट्रिक पास है।

पुलिस वर्दी में फर्जी आईपीएस अधिकारी बने युवक ने बताया कि वह कुछ दिन पहले खैरा थाना इलाके के पचभुर झरना में नहाने गया था। वहां उसकी मुलाकात मनोज सिंह नाम के एक शख्स से हुई। मनोज ने उसे नौकरी दिलाने का भरोसा दिया और पुलिस में नौकरी लगवाने के लिए 2.3 लाख रुपए की मांग की। गिरफ्तार युवक मिथिलेश मांझी ने बताया कि नौकरी के लिए उसने अपनी मां से पैसे मांगे। मां ने मामा से कर्ज लेकर उसे 2 लाख दिए। वहीं रुपये लेकर वह खैरा पहुंचा जहां गुरुवार को मनोज सिंह को रुपया दिया। उसने पुलिस की वर्दी पहनाकर भेज दिया गया और कहा गया कि जाओ तुम्हें ड्यूटी के बारे में फोन आएगा। अब पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई।

मिथलेश की मां पिंकी देवी ने बताया कि रात में मिथलेश वर्दी पहनकर घर आया था और बोला कि उसकी पुलिस में नौकरी लग गई है। रातभर घर में रहा। हमने कोई पैसा नहीं दिया, उसके मामा ने दिया है। मुझे तो बहुत खुशी हुई, बेटे की बातों पर भरोसा किया। हम तो गरीब आदमी है।

जमुई एसडीपीओ सतीश सुमन ने बताया कि सिकंदरा थाना इलाके से एक युवक मिथलेश मांझी को आईपीएस की वर्दी में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। जल्द ही मामले की जांच करके आरोपी को पकड़ा जाएगा।