Karnataka HC Dismisses CM Siddaramaiah’s Plea: MUDA घोटाले में अभियोजन के लिए राज्यपाल की मंजूरी को चुनौती दी थी

158

Karnataka HC Dismisses CM Siddaramaiah’s Plea: MUDA घोटाले में अभियोजन के लिए राज्यपाल की मंजूरी को चुनौती दी थी

जानिए HC के इस निर्णय के बाद क्या कहा सिद्धारमैया ने

बंगलूरू: Karnataka HC Dismisses CM Siddaramaiah’s Plea: MUDA घोटाले में अभियोजन के लिए राज्यपाल की मंजूरी को चुनौती दी थी।

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने कथित MUDA घोटाले में उनके खिलाफ अभियोजन के लिए राज्यपाल की मंजूरी को चुनौती दी थी।

इस संबंध में कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने प्रेस बयान जारी किया-“मैं जांच करने में संकोच नहीं करूंगा। मैं विशेषज्ञों से सलाह लूंगा कि कानून के तहत ऐसी जांच की अनुमति है या नहीं। मैं कानूनी विशेषज्ञों से चर्चा करूंगा और लड़ाई की रूपरेखा तय करूंगा… मुझे पूरा विश्वास है कि अगले कुछ दिनों में सच्चाई सामने आ जाएगी और 17ए के तहत जांच रद्द हो जाएगी। इस राजनीतिक संघर्ष में राज्य की जनता मेरे साथ खड़ी है। उनका आशीर्वाद ही मेरी सुरक्षा है। मैं कानून और संविधान में विश्वास करता हूं। इस लड़ाई में आखिरकार सच्चाई की जीत होगी। यह नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की बदले की राजनीति के खिलाफ लड़ाई है। भाजपा और जेडीएस की इस बदले की राजनीति के खिलाफ हमारा न्यायिक संघर्ष जारी रहेगा। मुझे न्यायालय पर भरोसा है। हमारी पार्टी और कांग्रेस हाईकमान के सभी विधायक, नेता और कार्यकर्ता मेरे साथ खड़े हैं और कानून के लिए लड़ाई जारी रखने के लिए मुझे प्रोत्साहित कर रहे हैं। भाजपा और जेडीएस ने मेरे खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध का सहारा लिया है क्योंकि मैं गरीबों का हितैषी हूं और सामाजिक न्याय के लिए लड़ रहा हूं।”

इधर बीजेपी नेताओं ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से इस्तीफे की मांग की है।