Traffic Management : इंदौर का ट्रैफिक मैनेजमेंट अब IIT करेगा, स्मार्ट सिटी कंपनी के साथ MOU साइन किया!

लेफ्ट टर्न, फुटपाथ आदि के निर्माण में भी आईआईटी स्मार्ट सिटी कंपनी के साथ काम करेगा!

142

Traffic Management : इंदौर का ट्रैफिक मैनेजमेंट अब IIT करेगा, स्मार्ट सिटी कंपनी के साथ MOU साइन किया!

Indore : शहर के बेतरतीब ट्रैफिक को सुधारने का काम अब स्मार्ट सिटी कंपनी के साथ ही आईआईटी इंदौर भी करेगा। आईआईटी इंदौर न सिर्फ ट्रैफिक मैनेजमेंट में मदद करेगा, बल्कि ट्रैफिक को सुगम संचालित करने के लिए भी स्मार्ट सिटी कंपनी के इंजीनियरों के साथ प्लानिंग भी करेगा।

इसके लिए स्मार्ट सिटी कंपनी और आईआईटी इंदौर के बीच एक एमओयू साइन हुआ है। इसमें ट्रैफिक मैनेजमेंट के साथ ही चौराहों के लेफ्ट टर्न सही बनाना, फुटपाथ आदि डेवलपमेंट करना, टेक्निकल सपोर्ट आदि के बिंदुओं को भी शामिल किया गया है।

जानकारी के अनुसार स्मार्ट सिटी कंपनी की ओर से एमओयू पर कंपनी सीईओ दिव्यांक सिंह ने हस्ताक्षर किए, वहीं आईआईटी इंदौर की ओर से वहां के हेड ने किए। इस एमओयू के अनुसार शहर में ट्रैफिक को बेहतर बनाने के लिए स्मार्ट सिटी कंपनी और आईआईटी इंदौर मिलकर काम करेंगे। आईआईटी बेहतर ट्रैफिक संचालन के लिए स्मार्ट सिटी कंपनी की तकनीकी और अन्य प्रकार से मदद करेगा।

सिर्फ ट्रैफिक मैनेजमेंट ही नहीं सड़क किनारे फुटपाथ आदि निर्माण में भी आईआईटी का अनुभव स्मार्ट सिटी कंपनी के लिए काम करेगा। लेफ्ट टर्न में चौड़ीकरण और दुरुस्तीकरण को लेकर भी स्मार्ट सिटी कंपनी की मदद आईआईटी के इंजीनियर करेंगे। यदि सब कुछ ठीक रहा तो शहर का बेतरतीब ट्रैफिक जल्द ही सुगम और निर्बाध रूप से दौड़ने लगेगा।