PS Reached Ringnode : रिंगनोद में 2 छात्रों की करंट से मौत की घटना की जानकारी लेने प्रमुख सचिव छात्रावास पहुंचे!

उन्होंने कहा कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही होगी!

109

PS Reached Ringnode : रिंगनोद में 2 छात्रों की करंट से मौत की घटना की जानकारी लेने प्रमुख सचिव छात्रावास पहुंचे!

धार से वरिष्ठ पत्रकार छोटू शास्त्री की रिपोर्ट

Ringnod (Dhar) : प्रदेश के जनजातीय कार्य विभाग के प्रमुख सचिव डॉ ई रमेश कुमार आज सुबह रिंगनोद पहुंचे। यहां उन्होंने छात्रावास की उस जगह का निरीक्षण किया जहां कल सुबह दो आदिवासी छात्रों की करंट लगने से मौत हो गई थी। ई रमेश कुमार ने कहा कि इस लापरवाही में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही होगी।

रिंगनोद के जनजातीय सीनियर बालक छात्रावास में बुधवार सुबह करंट लगने से 2 छात्रों की हुई मृत्यु के मामले में प्रशासन ने कल ही कार्यवाही करते हुए होस्टल अधीक्षक व सहायक आयुक्त को निलंबित किया था। आज गुरुवार को जनजातीय कार्य विभाग के प्रमुख सचिव डॉ ई रमेश कुमार रिंगनोद पहुंचे। यहां इस बालक छात्रावास का निरीक्षण किया और घटनास्थल को देखा तथा अधिकारियों से पूरा घटनाक्रम समझा।

प्रमुख सचिव डॉ. ई रमेश कुमार ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि उन्होंने छात्रावास का निरीक्षण किया है। जिला प्रशासन मामले की जांच कर रहा है, किन कारणों से क्या हुआ और कैसे हुआ। अभी यह बताना उचित नहीं होगा। जब तक जांच पूरी न हो। मुख्यमंत्री व मंत्री ने इसे बहुत गंभीरता से लिया है। जो घटना हुई, उसके लिए जो भी जिम्मेदार अधिकारी है उन्हें निलंबित कर दिया गया है। कलेक्टर टीम गठित कर इसकी जांच करवा रहे है। जैसे ही मुद्दे सामने आएंगे और कोई दोषी मिलेगा तो उस पर निश्चित ही कड़ी कार्यवाही होगी।

प्रमुख सचिव ने छात्रावास में मौजूद छात्रों से भी चर्चा। इस दौरान कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, पूर्व विधायक वेलसिंह भूरिया, एसडीएम मेघा पँवार, एसडीओपी आशुतोष पटेल सहित आला अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि हमने छात्रों से चर्चा कर उन्हें प्रेरणा दी है कि पढ़ाई में अच्छे से ध्यान देवे।