Vijay Shah in Ringnod : विजय शाह ने कहा ‘सरकार घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने देगी!’

287

Vijay Shah in Ringnod : विजय शाह ने कहा ‘सरकार घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने देगी!’

आदिम जाति कल्याण मंत्री रिंगनोद घटना में मृत दोनों छात्रों के परिजनों से मिले!

धार से वरिष्ठ पत्रकार छोटू शास्त्री की रिपोर्ट 

Ringnod (Dhar) : धार मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर जनजाति सीनियर बालक छात्रावास रिंगनोद में करंट लगने से दो छात्रों की मौत हो गई थी। इसके बाद सरकार एक्शन में आई और प्रदेश के आदिम जाति कल्याण मंत्री विजय शाह ने आज घटनास्थल पर पहुंचकर सारी व्यवस्था देखी। शाह ने छात्रावास में बच्चों से चर्चा की और मृतकों के घर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए सरकार कठोर कदम उठा रही है। ये घटना थी या कोई साजिश इसकी भी जांच की जाएगी। मैंने स्वयं निर्णय लिया कि मैं वहां जाऊंगा और वो स्पॉट देखूंगा। हमारे भाई बहन से मिलूंगा कि क्या कोई षड्यंत्र है! क्या उनके मन में किसी के प्रति शक है, यह हादसा है या लापरवाही।

WhatsApp Image 2024 09 26 at 18.42.01

प्रथम दृष्टया जो मुझे लगा और यहां जो पुलिस अधीक्षक हैं, मैंने तत्काल कलेक्टर को भी फोन पर निर्देश दिए कि आप कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए उचित कार्यवाही करे। केवल अधीक्षक को हटाकर हम पीठ नहीं थपथपाते। वे यहां के अधिकारी थे और मुझे लगता कि उनकी भी नैतिक जिम्मेदारी थी उनको समय समय पर यहां आकर पानी, होस्टल, सुरक्षा उन सभी चीजों की मॉनिटरिंग करना चाहिए।

हर महीने हर अधीक्षक से फोटोग्राफ के साथ नोट लेना चाहिए कि आपके यहां क्या समस्या है। कहीं न कही लापरवाही मुझे सहायक आयुक्त की भी दिखी। इसलिए मैंने कल ही कमिश्नर साहब से कहकर निलंबित करवाया और कहा कि मामले की जांच कराएंगे। उन्हें इसलिए हटाया कि जांच प्रभावित न करे। भविष्य में ऐसी घटना न हो, छात्रावास अधीक्षक का हर तीन-चार साल में ट्रांसफर हो। ऐसी लापरवाही भविष्य में न हो। कोई भी परिवार में दुखद घटना न हो।