MLA Nirmala Sapre: नवरात्रि में खाली हो सकती है बीना विधानसभा सीट,निर्मला सप्रे को भाजपा ने चुनावी तैयारियों में जुटने को कहा

378

MLA Nirmala Sapre: नवरात्रि में खाली हो सकती है बीना विधानसभा सीट,निर्मला सप्रे को भाजपा ने चुनावी तैयारियों में जुटने को कहा

भोपाल: सागर जिले की बीना विधानसभा सीट नवरात्रि में रिक्त हो सकती है। यहां की विधायक निर्मला सप्रे कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुकी है। पार्टी चाहती है कि बीना में दिसंबर तक चुनाव हो जाए, इसके चलते सप्रे को यह संकेत दिए गए हैं कि वे अगले महीने की शुरुआत में विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दें।

सूत्रों की मानी जाए तो प्रदेश भाजपा चाहती है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी और मंत्री राम निवास रावत के इस्तीफे से रिक्त हुई विजयपुर विधानसभा के उपचुनाव के साथ ही बीना विधानसभा का भी उपचुनाव हो जाए। ऐसे में अब बीना विधानसभा सीट रिक्त करवाना होगी। निर्मला सप्रे को संकेत दिए गए हैं कि वे चुनाव की तैयारियों शुरू कर दें। पार्टी से संकेत मिलते ही वे अपने क्षेत्र में सक्रिय हो चुकी है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी उनके क्षेत्र में एक सभा कर चुके हैं और क्षेत्रों के विकास की कुछ घोषणाएं भी उन्होंने की थी।

 *अब तक क्यों नहीं दिया इस्तीफा* 

लोकसभा चुनाव के दौरान निर्मला सप्रे ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के साथ भाजपा का मंच शेयर किया था। इसके बाद से ही उन्हें भाजपा का माना जा रहा है। भाजपा में शामिल होने पर निर्मला सप्रे की मांग रही थी कि बीना को जिला बनाया जाए, जबकि बीना से सटे हुए सागर जिले के ही खुरई के लोगों की भी मांग है कि खुरई को जिला बनाया जाए। मुख्यमंत्री के बीना दौरे से पहले सरकार ने संभाग और जिलों का परिसीमन फिर से करने का ऐलान कर दिया। इसके चलते बीना जिला बनना फिलहाल अटक गया है। ऐसा माना जा रहा है कि अपनी मांग पूरी नहीं होने के कारण निर्मला सप्रे ने अब तक इस्तीफा नहीं दिया।