MP Weather : कोहरा, बारिश और ओले गिरे, दो दिन और ऐसा ही मौसम   

ठंड बढ़ी, सबसे कम तापमान 11°C नरसिंहपुर में दर्ज हुआ

623
MP Weather

Bhopal : प्रदेश का मौसम पिछले चार दिनों से बहुत बिगड़ा हुआ है। अगले दो दिन इसके ऐसे ही बने रहने के आसार हैं। भोपाल और इंदौर सहित प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई। भोपाल और कुछ जगह सुबह के समय कोहरा भी छाया है। आने वाले 24 घंटों में भी बारिश होने और ओले गिरने का अनुमान है। सागर-जबलपुर संभाग के जिलों में वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. रीवा, शहडोल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, भोपाल, ग्वालियर, चंबल संभागों में भी बारिश हो सकती है। इससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।

WhatsApp Image 2022 01 09 at 10.29.38 AM

प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान 11°C नरसिंहपुर में दर्ज हुआ।     बारिश के अलावा गरज-चमक के साथ बिजली चमकने की संभावना होशंगाबाद, रीवा, शहडोल, इंदौर, जबलपुर संभागों के जिलों में और कही-कही विदिशा, भोपाल सीहोर जिलों में बनी है। ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, उज्जैन, भोपाल, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, सतना और रीवा जिलों में बना रहेगा. पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के सागर, भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर कोहरा छाएगा। इंदौर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर और रीवा संभाग के जिलों में भी वर्षा दर्ज की गई।

WhatsApp Image 2022 01 09 at 10.29.38 AM 1

बदले मौसम का पूर्वानुमान
सागर और जबलपुर संभागों के जिलों में वर्षा या गरज चमक के साथ अनेक स्थानो पर पड़ हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। रीवा, शहडोल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, भोपाल, ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान है। सागर, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल संभागों के जिलों और राजगढ, रायसेन, छिंदवाडा जिलों में अगले 24 घंटों में गरज चमक के साथ बिजली चमकने और गिरने साथ ही अल्पकालिक ओलावृष्टि की संभावना है।