Eye Donation : श्रीमती शांता बाई का असमायिक निधन परिजनों ने समाजहित में नेत्रदान की दी सहमति!

525

Eye Donation : श्रीमती शांता बाई का असमायिक निधन परिजनों ने समाजहित में नेत्रदान की दी सहमति!

रतलाम. शहर के चांदनी चौक में सराफा बाजार स्थित प्रतिष्ठित सराफा व्यवसायी राजकुमार (एस जी गोल्ड) की भाभी स्वर्गीय बसन्त कुमार पोरवाल की धर्मपत्नी (84) वर्षीय श्रीमती शांता बाई पोरवाल के असमायिक निधन होने पर प्रफुल्ल श्रीश्रीमाल, अमित अग्रवाल, आदित्य हरकावत ने उनके,सुपुत्र पवन, भतीजे अरविंद, नीलेश एवम परिजनों को माताजी के नेत्रदान करने की प्रेरणा देने पर सहमति मिलने पर मेडिकल कॉलेज की टीम द्वारा मृतात्मा का कार्निया लिया।

नेत्रम संस्था के सक्रिय सदस्य हेमन्त मूणत ने बताया कि परिजनों द्वारा नेत्रदान करने की स्विकृति मिलते ही संस्था द्वारा मेडिकल कालेज की डीन अनीता मुथा को सूचित किया गया। जिनके निर्देश पर नेत्र विभाग के विभागाध्यक्ष रिशेन्द्र सिसोदिया के नेतृत्व में नर्सिंग ऑफिसर राजवंत सिंह, हैप्पी पीटर द्वारा गणेश बैरागी के सहयोग से नेत्रदान (कार्निया) लेने की प्रक्रिया को पूर्ण कर सफल नेत्रदान करवाया।

नेत्रदान के लिए नेत्रम संस्था के सदस्य समाजसेवी भगवान ढालवानी अपने निजी वाहन से मेडिकल कालेज पहुंचे और वहां से टीम को लेकर पोरवाल के निवास स्थान पर पंहुचे और नेत्रदान होने के पश्चात पुनः टीम को मेडिकल कालेज छोडकर आएं।

नेत्रदान के दौरान ओमप्रकाश अग्रवाल, नवनीत मेहता, गिरधारी लाल वर्धानी, हेमन्त मुणत, शलभ अग्रवाल, गोपल पतरावाला, प्रशान्त व्यास, भगवान ढलवानी, शीतल भंसाली, मीनु माथुर, बद्रीलाल अग्रवाल, नीलेश पोरवाल, प्रितेश पोरवाल, अनिमेष पोरवाल, प्रशान्त पोरवाल मौजूद रहें। नेत्रम परिवार ने पोरवाल परिवार के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया।