Checking of Vehicles : इंदौर में स्कूल और यात्री वाहनो की चेकिंग की RTO की मुहिम जारी!

18 से अधिक वाहनों 50 हजार रुपए से अधिक का जुर्माना वसूला गया!

58

Checking of Vehicles : इंदौर में स्कूल और यात्री वाहनो की चेकिंग की RTO की मुहिम जारी!

 

Indore : कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर स्कूल तथा अन्य वाहनों की चेकिंग का अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत मंगलवार को क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ने वाहनों की विशेष चेकिंग की। इस अभियान में लापरवाही पाए जाने पर 18 से अधिक वाहनों के संचालकों के विरूद्ध जुर्माना लगाया गया।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर वाहन की गति, स्पीड गवर्नर सहित दस्तावेज की चेकिंग की जा रही है। बच्चों एवं पालकों से चालक-परिचालक के व्यवहार के बारे में फीडबैक भी लिया जा रहा है। वाहनों की चेकिंग की कार्यवाही निरन्तर जारी है। जिसमें वाहनों के फ़िटनेश परमिट बीमा पीयूसी, कर प्रमाण पत्र भी चेक किये जा रहे है। बसों में ओवरलोडिंग, अधिक किराया की भी जांच की जा रही है। लोगों को अपने वाहनों पर एचएसआरपी नम्बर प्लेट लगवाने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है। वाहन की गति, स्पीड गवर्नर सहित दस्तावेज की चेकिंग की जा रही है।

IMG 20241002 WA0020

इंदौर से सागर, इंदौर से भोपाल सहित अन्य रूट की बसों की सघन चेकिंग की गई। यात्रियों से अधिक किराया लेने, परमिट शर्तों का उल्लंघन करने वाले 18 से अधिक वाहनों पर जुर्माना लगाया गया इस दौरान वाहनों से 50 हजार रुपए से अधिक का जुर्माना वसूला गया।