Lock At PS: MP के इस थाने में लटका है ताला, पहले मिला था दलित का शव, हाल ही में चौकी प्रभारी की मौत से सनसनी!

238

Lock At PS: MP के इस थाने में लटका है ताला, पहले मिला था दलित का शव, हाल ही में चौकी प्रभारी की मौत से सनसनी!

राजेश चौरसिया की विशेष रिपोर्ट

छतरपुर (मध्यप्रदेश): क्या आपने कभी सुना या देखा है कि किसी पुलिस थाने या चौकी में ताला लगा हो? सोचिए अगर ऐसा हो जाए तो क्या होगा?

लेकिन मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में कुछ ऐसा ही हुआ है जहां ताला लगा हुआ है। जिले के बड़ामलहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले उप थाना सेंधपा में पिछले कई दिनों से ताला लटका हुआ है। उप थाने में ताला लटके होने के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे तब तो हड़कंप मच गया।

मामला पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचने परआनन फानन में ताले में बंद उप थाने को खुलवा दिया गया।

●आखिर क्यों उप थाने में लगा था ताला..

सेंधपा उप थाने में ताला आखिर क्यों और किस वजह से लगा है, जब इसकी पड़ताल की तो पता चला कि आज से लगभग 8 से 10 दिनों पहले कुछ लोगों ने एक दलित को इतना प्रताड़ित किया की उसने फांसी लगा ली और उसके बाद उप थाने में जमकर हंगामा हुआ और आखिर में थाना कुछ दिनों के लिए बंद करना पड़ा। इसी बीच लगभग 3 दिनों पहले बीमारी के चलते उप थाने में पदस्थ एएसआई की मौत हो गई।

●10 दिनों से पड़ा ताला..

स्थानीय लोग बताते हैं कि उप थाने में पिछले 10 दिनों से ताला पड़ा हुआ है। थाने में दो लोग पदस्थ थे। जब गांव में घटना हुई तो थाने के अलावा सड़क के आस-पास जमकर बवाल हुआ तब से उप थाने में ताला पड़ा हुआ है और आज तक नहीं खोला गया है।

●आनन फानन में खोला गया ताला..

मामला जब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा तो आनन फानन में सेंधवा उप थाने के ताले खुलवा दिए गए।

●क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी..

सागर रेंज आईजी प्रमोद वर्मा का कहना है की संबंधित मामले की उन्हे जानकारी नहीं है। अगर उप थाना बंद है तो गंभीर विषय है, जल्द ही दिखवाते हैं।

वहीं मामले में छतरपुर एसपी अगम जैन का कहना है कि वहां जो इंचार्ज थे उनकी मौत हो गई, शायद इलाज या अन्य चीजों के लिए ताला लगा दिया गया हो फिर भी मामले की जांच करा रहे है।

फिलहाल फोटो/वीडियो सोशल मिडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं और लोग यह कहते हुए पुलिस पर सवाल खड़े कर रहे हैं कि जब उप थाने में ही ताले पड़े हैं तो आम जनता कहां जाएगी!