House Caught Fire : इंदौर के खातीवाला टैंक में मकान में आग लगी, व्यापारी की मौत, 3 को बचा लिया!

शॉर्ट सर्किट से मीटर फटा जिससे थिनर की कैन ने आग पकड़ ली!

94

House Caught Fire : इंदौर के खातीवाला टैंक में मकान में आग लगी, व्यापारी की मौत, 3 को बचा लिया!

Indore : बुधवार शाम खातीवाला टैंक में दो मंजिला मकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग में तल मंजिल पर किराए से रहने वाले एक व्यापारी की मौत हो गई। ऊपर की मंजिल पर रहने वाली दो महिलाओं और एक युवक को बचाकर निकाला गया।

IMG 20241003 WA0014

एडिशनल डीसीपी जोन 4 आनंद यादव ने बताया कि शांतिबाई सचान (62 साल) के घर में आग लगी। उन्होंने नीचे मंजिल के कमरे को अब्दुल कादिर पिता सैफुद्दीन बोहरा (55 साल) को किराए पर दिया था। अब्दुल थिनर और टॉयलेट क्लीनर के व्यापारी थे। वहीं कैन में थिनर भी रखा था। उन्हीं के कमरे के पास स्थित बिजली के मीटर में शॉर्ट सर्किट से आग लगी। इस घटना और रसायन इकाई के संचालन को लेकर विस्तृत जांच की जा रही है। सहायक पुलिस आयुक्त देवेंद्र सिंह धुर्वे ने बताया कि घटना में दो वाहन और ऊपरी मंजिल पर रखा कुछ सामान भी जलकर खाक हो गया।

बताते हैं कि जब बिजली का मीटर फटा तो चिंगारी से थिनर की कैन भभक गई। झुलसने से व्यापारी की मौत हो गई। आग भभकने से ऊपरी मंजिल पर शांति, उनका बेटा हेम सौरभ और भाभी ज्योति फंस गईं। जैसे-तैसे वे लोग पड़ोसी बलबीर अरोड़ा की गैलरी तक पहुंचे और जान बचाईं। फायर ब्रिगेड के एसआई शिवनारायण दुबे ने बताया कि 25 हजार लीटर पानी से सवा घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। व्यापारी का शव पूरी तरह जल चुका था।