Lokayukta Action : उज्जैन लोकायुक्त ने GST की 2 महिला अधिकारियों को ₹3500 की रिश्वत लेते पकड़ा!

GST नंबर जारी करने के लिए दोनों ने यह रिश्वत मांगी!

712

Lokayukta Action : उज्जैन लोकायुक्त ने GST की 2 महिला अधिकारियों को ₹3500 की रिश्वत लेते पकड़ा!

Ujjain : वाणिज्य कर विभाग जीएसटी की दो महिला अधिकारियों राज्य कर निरीक्षक विजया भिलाला और सहायक ग्रेड-3 किरण जोशी को लोकायुक्त ने 3500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। दोनों अधिकारियों ने जीएसटी नंबर जारी करने के नाम पर ठेकेदार दीप सिंह बुनकर से 6 हजार रुपए की मांग की थी।

दीप सिंह ने लोकायुक्त में शिकायत दर्ज करवाई, जिसके बाद डीएसपी राजेश पाठक के नेतृत्व में टीम ने कार्रवाई की गई। मामले की जानकारी देते हुए दीपसिंह बुनकर ने बताया कि उसने 23 अगस्त को जीएसटी नंबर के लिए आवेदन किया था। इसके बाद से दोनों अधिकारियों ने पैसे की मांग शुरू की। जब बुनकर ने 3500 रुपए देने का प्रस्ताव रखा, तो दोनों अधिकारियों ने सहमति जताई।

IMG 20241003 WA0070

लोकायुक्त डीएसपी सुनील तलान और डीएसपी राजेश पाठक ने बताया कि तीन दिन पहले महावीर बाग निवासी दीपसिंह की फर्म श्री राधा कांट्रेक्टर का जीएसटी नंबर के लिए आवेदन किया था। उसने शिकायत ने बताया कि जीएसटी के रजिस्ट्रेशन के नाम पर उनसे जीएसटी कार्यालय में रिश्वत मांगी जा रही है। लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा द्वारा पहले इस शिकायत की पुष्टि करवाई गई। जिसमें शिकायत सही पाई गई। गुरुवार सुबह लोकायुक्त की टीम जीएसटी कार्यालय भरतपुरी पहुंची। इस दौरान जीएसटी की राज्य कर निरीक्षक विजय भिलाला और किरण जोशी सहायक ग्रेड 3 को 3500 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

नवरात्रि के पहले दिन हुई लोकायुक्त की इस कार्रवाई में महिला अधिकारी सुनीता चौधरी, रेखा राजपूत, अंजलि पुरानिया और दो महिला आरक्षक शामिल थीं। लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार पर नकेल कसने की दिशा में यह महत्वपूर्ण कदम उठाया है।