सीताराम आदिवासी को पद मिलने से भाजपा विजयपुर में पड़ेगी भारी,वन मंत्री रावत को चुनाव में अब अपनों से ही रहेगी राहत

68

सीताराम आदिवासी को पद मिलने से भाजपा विजयपुर में पड़ेगी भारी,वन मंत्री रावत को चुनाव में अब अपनों से ही रहेगी राहत

 

भोपाल:कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए वन मंत्री रामनिवास रावत को उपचुनाव में उतरने से पहले बड़ी राहत मिली है। भाजपा और विजयपुर विधानसभा क्षेत्र में उनका विरोध कर रहे पूर्व विधायक सीताराम आदिवासी को सरकार ने एडजस्ट कर दिया है। सीताराम आदिवासी अब नाराज नहीं हैं और रावत को जीताने के लिए पूरी जी जान से जुटने का दावा कर रहे हैं। दरअसल सरकार ने हाल ही में उन्हें सहरिया विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया है। इसके बाद से उनके मंत्री राम निवास रावत को लेकर सुर बदल गए हैं। इधर कांग्रेस शुक्रवार को यहां पर बड़ा प्रदर्शन करने जा रही है।

गौरतलब है कि प्रदेश में दो विधानसभाओं में उपचुनाव होना है। सीहोर जिले की बुधनी और श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट पर जल्द ही उपचुनाव की तारीखों का ऐलान होगा। दोनों ही सीटों पर कांग्रेस दमदार उम्मीदवारों की खोज में लगी है।

*पद देकर किया एडजस्ट* 

रामनिवास रावत के भाजपा में आते ही सीताराम आदिवासी उनके खिलाफ जमकर मुखर हुए थे। उन्हें साधने के प्रयास लगातार जारी थे, इसी बीच मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उन्हें मंगलवार को भोपाल बुलाया। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद सीताराम मान गए और उन्हें सहरिया विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष नियुक्त कर राज्यमंत्री का दर्जा दे दिया गया।

*अब बदल गए सुर* 

राज्यमंत्री का दर्जा मिलने के बाद सीताराम आदिवासी के सुर बदल गए हैं। अब वे कहते हैं कि वे उपचुनाव में टिकट की दावेदारी नहीं हर रहे हैं, वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। पार्टी और सहरिया वर्ग के बीच में काम करता हूं, भाजपा ने बहुत सम्मान दिया, दो-तीन बार टिकट दिया है और अब सहरिया विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बना है। सीताराम आदिवासी का दावा है कि विजयपुर सीट हर हाल में भाजपा जीतेगी और रामनिवास रावत यहां से आसानी से चुनाव जीत जाएंगे। हम भी उनके लिए पूरी ताकत के साथ काम करेंगे।

 *30 अप्रैल को भाजपा में शामिल हुए थे* 

श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट से छह बार के कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने लोकसभा चुनाव के दौरान 30 अप्रैल को वे भाजपा में शामिल हुए थे। भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया था। इसके बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आठ जुलाई को उन्हें अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया। अब यह तय है कि रामनिवास रावत ही विजयपुर विधानसभा के उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार होंगे।