Fire in Mumbai: चेंबूर की दुकान में भीषण आग, 3 बच्चों सहित एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत

103
Fire in Mumbai
Fire in Mumbai

Fire in Mumbai: चेंबूर की दुकान में भीषण आग, 3 बच्चों सहित एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत

मुंबई: चेंबूर के सिद्धार्थ कॉलोनी में रविवार सुबह एक मकान में अचानक भीषण आग लग गई. इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि हादसे में मरने वाले पांच सदस्य एक ही परिवार के हैं. मृतकों में दो महिला और एक घर का मुखिया समेत बच्चे शामिल हैं. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पर आगू पा लिया. पुलिस घटना की जांच में जुटी है.

जानकारी के अनुसार चेंबूर के सिद्धार्थ कॉलोनी इलाके में एक इमारत में सुबह करीब साढ़े पांच बजे अचानक से आग लग गई. लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी. आग की घटना की जानकारी मिलते ही अग्निशमन कर्मी मौके पर पहुंचे. दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पर आगू पा लिया.

बताया जाता है कि सबसे पहले इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित एक दुकान में आग लगी. बिजली के तारों और घरेलू सामान के चलते आग तेजी से फैल गई. आग की लपटें दूसरी मंजिल तक पहुंच गई. दूसरी मंजिल पर आवास था. घटना के समय सभी सो रहे थे. रिहायशी मंजिल भी आग की चपेट में आ गई.

बृहन्मुंबई महानगरपालिका के अग्निशमन विभाग ने आग पर काबू पा लिया. बचाव अभियान के बाद इमारत में रहने वाले सभी लोगों को बाहर निकाला गया और उन्हें इलाज के लिए राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि, इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतकों में पति पत्नी दो बच्चे और एक रिश्तेदार शामिल हैं. साथ ही दो अन्य लोगों की मौत की खबर है. मरने वालों में प्रेसी प्रेम गुप्ता (7 वर्ष), मंजू प्रेम गुप्ता (30 वर्ष), अनीता गुप्ता (39), प्रेम छेदीराम गुप्ता (30 वर्ष) और नरेंद्र गुप्ता (10) विधि गुप्ता (15) और गीता गुप्ता (60) की मौत हो गई.

Biggest Anti Naxal Operation: सुरक्षा बलों और माओवादियों को मुठभेड़ में 30 नक्सली ढेर