Property Boom : दो दिन छुट्टी के बाद खुले पंजीयन कार्यालय, नवरात्रि में रजिस्ट्री कराने सुबह से उमड़े लोग

43

Property Boom : दो दिन छुट्टी के बाद खुले पंजीयन कार्यालय, नवरात्रि में रजिस्ट्री कराने सुबह से उमड़े लोग

भोपाल. राजधानी के प्रॉपर्टी बाजार में इन दिनों जमकर बूम देखने को मिल रहा है। शहर के बिल्डरों और इंवेस्टरों को जिसका इंतजार था, वह माहौल अब साफ दिखने लगा है। नवरात्रि के शुरुआती दो दिनों में करोड़ों रुपए के सौदे और रजिस्ट्रियां हो चुकी हैं। इससे एक तरफ जहां प्रॉपर्टी बाजार उठ रहा है, वहीं दूसरी तरफ शासन को भी बढ़िया राजस्व मिल रहा है। शहर के चारों पंजीयन दफ्तर दो दिन के अवकाश के बाद आज खुले, तो सुबह से ही रजिस्ट्रियां और पंजीयन कराने के लिए लोगों की भीड़ देखने को मिली।

पंजीयन विभाग के अनुसार लगातार नवरात्रि के शुरुआती दो दिनों में जिले के पंजीयन कार्यालयों में करीब 400 रजिस्ट्रियां हुई थीं। इस दौरान 200 करोड़ रुपए से ज्यादा की प्रॉपर्टी के सौदे हुए थे।

जिले के आईएसबीटी, परी बाजार, 12 दफ्तर और बैरसिया स्थित पंजीयन दफ्तरों में आज सुबह से ही प्रॉपर्टी के खरीदारों की भीड़ देखी जा रही है। हालांकि दो दिन के शासकीय अवकाश के कारण आज सोमवार को कार्यालय खुला है, तो भीड़ तो होना स्वाभाविक है। भोपाल जिले में आम दिनों में रोजाना 150 से 200 तक रजिस्ट्रियां होती हैं, लेकिन इन दिनों इनकी संख्या दोगुनी हो गई है। पंजीयन कार्यालयों के अनुसार, सबसे ज्यादा प्लॉट और फ्लैट की रजिस्ट्री हुई हैं, जबकि जमीन और री-सेल वाली प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री कम हुई।