Major Administrative Reshuffle: 83 RAS अधिकारियों का तबादला

119
CMO's Transfer List
SAS Transfer

Major Administrative Reshuffle: 83 RAS अधिकारियों का तबादला

गोपेन्द्र नाथ भट्ट की रिपोर्ट 

जयपुर: राजस्थान की भजनलाल सरकार ने सोमवार 7 अक्टूबर को एक बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 83 राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) अधिकारियों का तबादला किया है।

   कार्मिक विभाग द्वारा जारी इस सूची में अधिकारियों को विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किया गया है, और सभी को निर्देश दिए गए हैं कि वे तुरंत अपने नए पदों पर कार्यभार संभालें।

इस फेरबदल में कई अधिकारियों को अतिरिक्त जिला कलक्टर और उपखंड अधिकारी जैसे पदों पर भेजा गया है। उदाहरण के लिए, गोपालराम विश्नोई को फलोदी से स्थानांतरित कर बीकानेर में प्राथमिक शिक्षा के अतिरिक्त निदेशक के रूप में तैनात किया गया है। वहीं, डॉ.विभु कौशिक को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, जयपुर से हटाकर राजस्थान मेडिकल सर्विसेज़ कॉर्पोरेशन लिमिटेड, जयपुर में भेजा गया है। इसके अतिरिक्त, कई अधिकारियों को विभिन्न जिलों में उपखंड अधिकारी (एसडीएम) के पद पर भी भेजा गया है। जैसे कि विनोद कुमार मीणा को नेवा (बूंदी) का उपखंड अधिकारी नियुक्त किया गया है और राजपाल यादव को भुंहाना (झुंझुनू) का उपखंड अधिकारी बनाया है।

इसके अलावा, सूची में अन्य 79 अधिकारियों को भी विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किया गया है, जिनमें जिला परिषद, नगर निगम, और अन्य प्रशासनिक विभाग शामिल हैं।