Vande Bharat Train: वंदे भारत स्लीपर ट्रेन दिसंबर माह से दौड़ेगी भोपाल से पटना के बीच,564 यात्री बैठ सकेंगे

66

Vande Bharat Train: वंदे भारत स्लीपर ट्रेन दिसंबर माह से दौड़ेगी भोपाल से पटना के बीच,564 यात्री बैठ सकेंगे

भोपाल। रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से लखनऊ तक जाने के लिए जल्द ही वंदे भारत प्रीमियम एक्सप्रेस ट्रेन का यात्री लुत्फ उठा सकेंगे। दिसंबर में भोपाल से पटना और नॉर्दर्न रेलवे से मुंबई के लिए चलेगी। यह दोनों स्लीपर वंदे भारत होंगी। दोनों ही ट्रेनें 16-16 कोच की होंगी। वंदे भारत स्लीपर ट्रेन में 16 कोच होंगे जिसमें एसी 3 टियर के 11 कोच, एसी 2 टियर के 4 कोच, एसी फर्स्ट के एक कोच होंगे। इस ट्रेन में कुल 823 यात्रियों की बर्थ क्षमता होगी, जिसमें एसी 3 टियर में 611 यात्री, एसी 2 टियर में 188 यात्री और एसी फर्स्ट में 24 यात्री यात्रा कर सकते हैं।

*इस माह के अंत तक आरकेएमपी से लखनऊ के बीच चल सकती है* 

रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से लखनऊ के लिए वंदे भारत की सेवा शुरू होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। इसी के साथ मप्र को पांचवीं वंदे भारत एक्सप्रेस मिलेगी। रेलवे की योजना है कि सितंबर तक भोपाल से पटना और मुंबई के बीच वंदे भारत का स्लीपर वर्जन भी शुरू कर दिया जाए। इसे लेकर स्पीड ट्रायल रेलवे ट्रैक मेंटेनेंस जैसी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

*0 564 यात्री बैठ सकेंगे* 

भोपाल से लखनऊ के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में 564 यात्रियों के लिए कोच लगाए जाएंगे। रास्ते में आने वाले बड़े रेलवे स्टेशन पर यह ट्रेन 1 मिनट का हॉल्ट लेगी। यह वंदे भारत चेयर कार सिटिंग होगी, जिसे आठ कोच के साथ चलाया जाएगा।