Nurse Arrested: नाबालिग रेप पीड़िता की नवजात बच्ची को बोरी में भरकर फेंकने वाली महिला नर्स गिरफ्तार

236

Nurse Arrested: नाबालिग रेप पीड़िता की नवजात बच्ची को बोरी में भरकर फेंकने वाली महिला नर्स गिरफ्तार

भोपाल:राजधानी के ऐशबाग क्षेत्र में रेलवे ट्रैक के नजदीक एक बोरी में रखकर नवजात बच्ची को छोड़ जाने के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। महिला नर्स ने अवैध तरीके से नाबालिग की डिलेवरी कराकर नवजात बच्ची को फेंका था। महिला नर्स ने ही नवजात को रात के अंधेरे में बोरे में रखकर चुपचाप फेंककर चली गई थी। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से महिला के बारे में सुराग मिला था। यह महिला पहले नर्स का काम करती थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया, तब खुलासा हुआ है।

इस खुलासे के अनुसार एक नाबालिग लड़की का प्रसव कराया था, जो दुष्कर्म की वजह से गर्भवती हो गई थी। लोकलाज के भय से पीड़िता के स्वजन के कहने पर महिला ने बच्ची को सड़क पर छोड़ा था। 17 साल की किशोरी ने बच्ची को जन्म दिया था। उसके गर्भवती होने के बाद परिवार ने बदनामी के डर से उसका घर में ही प्रसव कराया, जिसके लिए इस महिला को बुलाया गया था। बताया जाता है कि पुलिस इस मामले में किशोरी के परिजनों को भी आरोपी बनाने की तैयारी कर रही है। हालांकि इस संबंध में पुलिस के आला अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

 *बोरी के अंदर बिलखती हुई मिली थी नवजात* 

गत दिवस ऐशबाग क्षेत्र में स्थित बाग उमराव दूल्हा में रेलवे ट्रैक के नजदीक नवजात बच्ची को बोरी में रखकर एक अज्ञात महिला छोड़ गई थी। बुधवार सुबह उस इलाके से गुजर रहे राहगीरों ने जब नवजात शिशु के रोने की आवाज सुनी, तो वे हतप्रभ रह गए। उन्होंने आसपास देखा तो उन्हें एक पीले रंग की बोरी दिखी। जब उस बोरी को खोला गया, तो उसमें नवजात बच्ची रोती हुई नजर आई। बच्ची के शरीर पर एक कपड़ा तक नहीं था। यहां तक कि बच्ची की गर्भनाल भी नहीं कटी थी। यह देखकर लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्ची को बरामद किया और उसे ले जाकर कमला नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया। जहां वह फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में है। डॉक्टरों के मुताबिक कुछ घंटे पहले ही बच्ची का जन्म हुआ था।