Power Company’s Strictness: अब बिजली बकायादारों के बैंक खाते होंगे सीज

86

Power Company’s Strictness: अब बिजली बकायादारों के बैंक खाते होंगे सीज

भोपाल:मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने राजस्व बढ़ाने के उद्देश्य से अब अपने बकायादारों पर सख्ती करनी शुरू कर दी है। बिजली बिल या जुर्माना राशि बकाया होने की स्थिति में यदि उपभोक्ता उसे जमा नहीं कर रहा है, तो कंपनी उनके खातों को सीज कराएगी। इसके लिए कंपनी जल्द ही पूरे जिले में अभियान चलाएगी।
बिजली कंपनी के अधिकारी/कर्मचारी बकाया वसूली के लिए बकायादारों के घरों तक जाएंगे। साथ ही कंपनी के मैदानी अफसरों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वे भू-राजस्व संहिता के अंतर्गत सी-फॉर्म, कुर्की के साथ बकायादारों के बैंक खाते भी सीज कराने की कार्यवाही करें।
अफसरों के अनुसार अगले सप्ताह से इस सख्ती पर काम शुरू कर दिया जाएगा, ताकि दिवाली के पहले अधिक से अधिक राजस्व जमा हो सके। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक ने अफसरों की बैठक में ये आदेश दिए हैं। ऐसे में बिजली कंपनी ने अपने सभी उपभोक्ताओं और बकायादारों से अपील की है कि वे जल्द से जल्द बकाया राशि जमा करके परेशानी से बचें। इतना ही नहीं, अधिक से अधिक राजस्व जमा करने के उद्देश्य से अक्टूबर के बचे हुए दिन और इस महीने में अवकाश के दिनों में भी बिल भुगतान केंद्र खोलने का निर्णय लिया गया है।