Corona in MP : 3 की मौत, कांस्टेबल परीक्षा में महिला संक्रमित

भोपाल जिला न्यायालय की कई पदों की परीक्षाएं स्थगित

533
Corona Alert:

Bhopal : सागर के मोती नगर में एक युवक की कोरोना से मौत हो गई। इस युवक को सोमवार को सांस लेने में तकलीफ होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

डॉक्टरों के मुताबिक उसके फेफड़ों में पानी जमा हो गया था। उसकी निमोनिया से मौत हुई। इससे पहले कोरोना से 22 साल की युवती की मौत हुई।

तीसरी लहर में पहली बार दो युवाओं की जान गई। भोपाल में भी एक मौत हुई। अशोका गार्डन निवासी 57 साल के मरीज की AIIMS में मौत हुई। उनको अस्थमा की शिकायत थी।

भोपाल में कॉन्स्टेबल परीक्षा में मित्तल कॉलेज सेंटर पर में ड्यूटी पर तैनात महिला ऑब्जर्वर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। परीक्षा के दौरान एक कैंडिडेट को तेज बुखार आने के कारण परीक्षा से बाहर किया गया।

मंगलवार को इस सेंटर पर 250 उम्मीदवार परीक्षा दे रहे थे। इसके अलावा JNCT कॉलेज में साइट सुपरवाइजर को तेज बुखार आया। इसके बाद उसकी जगह दूसरे की ड्यूटी लगा दी गई।

कोरोना के कारण परीक्षा स्थगित

भोपाल जिला न्यायालय में फोर्थ क्लास और अन्य पदों पर भर्ती के लिए होने वाले आगामी इंटरव्यू कोरोना के कारण स्थगित कर दिए गए।

इस संबंध में आदेश भी निकाल दिया गया। इसके मुताबिक 14, 15 और 16 जनवरी को चौकीदार, चपरासी, माली, स्वीपर समेत कई पदों के लिए इंटरव्यू होना थे।

15 दिसंबर से अभी तक 10 मौत

15 दिसंबर 2021 के बाद से अब तक 10 मौतें हुई। 24 घंटे में प्रदेश के 48 जिलों में 3160 नए पॉजिटिव मिले। चारों बड़े शहरों में कोरोना विस्फोट हुआ है।

इंदौर में सबसे ज्यादा 948 नए मरीज मिले हैं। भोपाल में 562 केस मिले। इनमें 39 बच्चे हैं। ग्वालियर में 333 और जबलपुर में 242 नए संक्रमित मिले। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 11 हजार 272 पहुंच गई है।

नए मरीजों में 2020 फुली वैक्सीनेटेड और 105 को सिंगल डोज लगा है। 493 मरीज ठीक हुए हैं। अब प्रदेश के 50 जिलों में संक्रमण फैल चुका है। मंडला और पन्ना दो जिलों में अभी एक्टिव केस नहीं है।