Vishnoi Community Disagrees : सलमान के बचाव में सलीम खान के तर्क से विश्नोई समाज असहमत, सलमान को सलाह दी!

294

Vishnoi Community Disagrees : सलमान के बचाव में सलीम खान के तर्क से विश्नोई समाज असहमत, सलमान को सलाह दी!

रामानंद महाराज ने कहा कि मुक्ति धाम मुकाम पीठ आकर माफी मांगे, समाज माफ कर देगा!

Jodhpur : लॉरेंस विश्नोई की धमकी के बाद सुपरस्टार सलमान खान की सुरक्षा को लेकर खतरा बढ़ गया हैं। बाबा सिद्दीकी की हाल ही में सरेआम हत्या कर दी गई जो सलमान के करीबी दोस्त थे। उसके बाद सलमान को भी धमकी दी गई और फिरौती मांगी गई। इसी बीच सलमान के बचाव में उनके पिता सलीम खान ने कहा कि हम एक कीड़ा भी नहीं मारते, तो काले हिरण की कथित हत्या पर माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता। उनकी इन बातों से बिश्नोई समाज और मुक्ति धाम मुकाम पीठ की गद्दी सम्भाल रहे रामानंद महाराज सहमत नहीं हैं।

मुक्ति धाम मुकाम के पीठाधीश्वर रामानंद महाराज ने कहा कि सलमान खान ने काले हिरण का शिकार किया था। इसलिए मामला कोर्ट तक पहुंचा। बेटे और परिवार को बचाने के लिए सलीम खान ऐसी बातें कर रहे हैं। लॉरेंस बिश्नोई ने बिश्नोई समाज के मंदिर में सलमान खान को आकर माफी मांगने की बात कही थी। रामानंद महाराज आम तौर पर मीडिया से दूरी रखते हैं। लेकिन, एक टीवी चैनल से बातचीत में उन्होंने यह बात कही। करीब चालीस साल से मुक्ति धाम मुकामपीठ की गद्दी सम्भाल रहे रामानंद महाराज ने सलमान खान को बिश्नोई समाज और कानून दोनों का दोषी बताया। बीकानेर जिले की नोखा तहसील में बिश्नोई समाज के आस्था का केंद्र मुक्ति धाम मुकाम है। बताया जाता है कि करीब साढ़े पांच सौ साल पहले जम्भेश्वर महाराज ने बिश्नोई समाज की स्थापना की थी।

सलमान खान के साथ विवाद ऐसे खत्म होगा

बिश्नोई समाज के लोग अपने आस्था केंद्र मुक्ति धाम मुकाम आकर दर्शन करते हैं। इस मुक्ति धाम मुकाम का साल 1996 में नवीनीकरण किया गया था। जोधपुर से परिवार के साथ जंभेश्वर महाराज का दर्शन करने आये गोविंद राम ने भी कहा कि सलमान खान ने काले हिरण का शिकार किया था। इसलिए माफी मांगने पर बिश्नोई समाज सलमान खान को माफ कर देगा। पिता सलीम खान की कही गई बातों से बिश्नोई समाज के लोगों ने असहमति जतायी।

ज्यादातर लोगों ने लॉरेंस बिश्नोई को सही ठहराया। 27 बिश्नोई बाहुल्य गांवों के लोगों की राय है कि सलमान खान को मुक्ति धाम मुकाम आकर माफी मांग लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि माफी मांगने से सलमान खान का कद कम नहीं होगा बल्कि विवाद खत्म होगा।