Helpline Grievance Redressal : पुलिस ने 5 घंटे तक पीड़ितों की समस्याओं को सुना और निराकरण किया! 

सीएम हेल्पलाइन की 20 शिकायतों को मौके पर ही हल किया गया!

221

Helpline Grievance Redressal : पुलिस ने 5 घंटे तक पीड़ितों की समस्याओं को सुना और निराकरण किया! 

Indore : नए पुलिस आयुक्त संतोष सिंह के आदेश पर शहर के सभी थानों में सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का त्वरित निराकरण किया जा रहा है। इसके लिए थाना स्तर पर शिविर आयोजित किए गए। गुरुवार की इसकी शुरुआत जोन-2 में आने वाले खजराना थाना से की गई।

यहां पुलिस उपायुक्त अभिनय विश्वकर्मा, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अमरेन्द्र सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त कुंदन मंडलोई और थाना प्रभारी मनोज सेंधव ने पीड़ितों की शिकायतें सुनी। सुबह 11 से शाम चार बजे तक चले शिविर में 30 शिकायतें आई थी, इसमें से मौके पर 20 को निराकृत किया। शेष को समय सीमा में पूर्ण करने के आदेश मातहतों को दिए हैं। अधिकांश शिकायत जमीन और पारिवारिक विवाद के थे। पारिवारिक विवाद के मामले आपसी समझौते से सुलझाए गए।

कुछ शिकायतों में एफआईआर करने तथा प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के निर्देश भी पुलिस को दिए गए। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इस तरह के शिविर जोन के सभी थाना क्षेत्रों में लगाए जाएंगे। हालांकि, पिछले दिनों उपायुक्त ने थाने पर आने वाली शिकायतों की सुनवाई के लिए समय निर्धारित किया था, लेकिन निचले स्तर के अधिकारियों की व्यस्तता से समय पर शिकायत नहीं सुनी गई।