Collector Annoyed: CM हेल्पलाइन शिकायतों की पेडेंसी पर कलेक्टर नाराज, काम नहीं करने वालों की रुकेगी वेतनवृद्धि
भोपाल: राजधानी में आम जनता अपनी समस्याओं को निपटाने या हल कराने के लिए सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराते हैं, लेकिन लापरवाह अफसर इस मामले में कोई गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। हालात ये हैं कि सीएम हेल्पलाइन शिकायतों को निपटाने में भोपाल जिला लगातार पिछड़ रहा है। इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए हाल ही में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने टीएल बैठक में जिम्मेदार अफसरों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि यही रवैया रहा, तो लापरवाह अफसर अपनी वेतनवृद्धि रुकवाने के लिए तैयार रहें।
उन्होंने लोकसेवा प्रबंधक प्रसून सोनी का 15 दिन का वेतन काटने के निर्देश भी दिए थे। गौरतलब है कि पिछले महीने सीएम डॉ. मोहन यादव ने समीक्षा की थी, उस समय भोपाल जिला सीएम हेल्पलाइन शिकायतों का निराकरण में 24वें नंबर पर है। हालांकि, इसके बाद फिर से शिकायतों का आंकड़ा बढ़ रहा है, इसलिए कलेक्टर ने सोमवार को मीटिंग लेकर अफसरों को फटकार दिया।
*अधिकारियों को पूरी जानकारी के साथ आने को कहा*
भोपाल कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह बैठक में राजस्व विभाग में शिकायतों के समाधान में धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त की और कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने खाद उपलब्धता बनाए रखने और सोयाबीन एवं धान खरीदी केंद्रों पर आवश्यक व्यवस्था करने का आदेश भी दिया। नवंबर माह के अंत में होने वाली समाधान आॅनलाइन समीक्षा बैठक के लिए अधिकारियों को पूरी जानकारी के साथ आने को कहा है। शिकायतों के पेंडिंग होने से वरिष्ठ अधिकारियों ने नाराजगी जताई थी। हालांकि, इसके बाद फिर से शिकायतों का आंकड़ा बढ़ रहा है। इसलिए कलेक्टर ने सोमवार को मीटिंग लेकर अफसरों को फटकार दिया। इस वजह से सभी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि शिकायतों का तत्काल समाधान किया जाए। सुधार नहीं होने पर वेतनवृद्धि रोकने की कार्रवाई की जाएगी।