SICA Premier League Finale : सिका को हराकर विद्या विजय स्कूल जीता, 21 हज़ार के साथ ट्रॉफी मिली

सिका कॉलेज में इंटर स्कूल इनडोर स्पोर्ट्स एवं सिका क्रिकेट प्रीमियर लीग का समापन

770

Indore : सिका कॉलेज द्वारा आयोजित इंटर स्कूल इनडोर स्पोर्ट्स एवं सिका क्रिकेट प्रीमियर लीग (Inter School Indoor Sports & SICA Cricket Premier League) का समापन रविवार को हुआ। सिका क्रिकेट प्रीमियर लीग में फाइनल मुकाबला विद्या विजय स्कूल और सिका स्कूल के बीच खेला गया। इसमें विद्या विजय स्कूल ने जीत हासिल कर 21 हज़ार रुपए और ट्रॉफी प्राप्त की।

सिका स्कूल-54 को उपविजेता ट्रॉफी और 11,000 रुपए पुरस्कार प्राप्त हुआ। मैन ऑफ द सिरीज विद्या विजय स्कूल के पंकज तिवारी रहे, उन्हें 2000 रुपए का पुरस्कार प्राप्त हुआ। बेस्ट बॉलर सिका-54 के प्रद्युम्न तिवारी रहे। उन्हें एक हज़ार का पुरस्कार और ट्रॉफी प्राप्त हुई। इस मौके पर इनडोर स्पोर्ट्स के विजेता और उपविजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किए गए। इसके तहत टेबल टेनिस, शतरंज, कैरम और बैडमिंटन की स्पर्धाएं हुई थीं।

कार्यक्रम में सिका कॉलेज की ओर से आयोजित इंटर स्कूल कॉमर्स एवं साइंस क्विज प्रतियोगिता के शीर्ष 13 विजेताओं को भी पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाराजा यशवंतराव क्रिकेट क्लब के हेड कोच व पूर्व रणजी खिलाड़ी दिनेश शर्मा ने कहा कि जीवन में सफलता के लिए फिजिकल फिटनेस भी महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि जब व्यंकटेश अय्यर के खेल को उन्होंने देखा तभी उन्हें यह लगा था कि वैंकटेश बहुत आगे तक जा सकता है। और उन्होंने उसे कोच करना शुरू कर दिया। वैंकटेश क्रिकेटर बनने के लिए अडिग रहे। एक छोटे मैच में ही 100 रन बनाकर उन्हें आत्मविश्वास हासिल हुआ।

फिर में डिवीजन क्रिकेट और रणजी क्रिकेट में चुने गए। अब वे देश की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने शिक्षकों से आग्रह किया कि वे जब भी किसी विद्यार्थी में प्रतिभा देखें तो उसे आगे बढ़ाने में सहयोगी बनें।

कार्यक्रम में सिका एजुकेशन ट्रस्ट की चेयरपर्सन पद्मिनी खजांची ने कहा कि कॉलेज में सिका स्पोर्ट्स अकादमी का शुभारंभ किया जा रहा है। मैनेजिंग ट्रस्टी डॉक्टर विजयलक्ष्मी आयंगर ने विजेता खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने सिका कॉलेज में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने की बात कही।

कार्यक्रम में कॉलेज के एडवाइजर पी बाबूजी, ट्रेजरर ट्रस्टी कार्तिक शास्त्री और ट्रस्टी एसएम अय्यर उपस्थित थे। प्रदर्शन प्राचार्य डॉ तरनजीत सूद ने कहा कि खेल हमें चुनौतियों का सामना करना सिखाते हैं। कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर प्रतिभा सारस्वत ने किया। यह जानकारी कॉलेज के क्रीड़ा अधिकारी डॉ जितेंद्र असाटी ने दी।