Humiliation in Mahindra Showroom : किसान के साथ दुर्व्यवहार पर आनंद महिंद्रा नाराज

महिंद्रा राइज का मूल उद्देश्य हमारे समुदायों और सभी हितधारकों को ऊपर उठने में सक्षम बनाना

1305

Bengaluru : महिंद्रा के कार शोरूम में एक किसान के साथ हुई बदसलूकी हुई थी। इस मामले में कम्पनी के मालिक आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने नाराजी जताई है। एक किसान SUV लेने आया था, पर एक सेल्समेन ने उसके कपड़े देखकर अपमानजनक टिप्पणी कर दी थी।

उन्होंने इस संबंध में ट्वीट करते हुए कंपनी के मूल्यों के बारे में बताया। उन्होंने लिखा ‘महिंद्रा राइज का मूल उद्देश्य हमारे समुदायों और सभी हितधारकों को ऊपर उठने में सक्षम बनाना और एक प्रमुख मूल्य व्यक्ति की गरिमा को बनाए रखना है। इस दर्शन से किसी भी तरह की गड़बड़ी को बहुत तत्परता से संबोधित किया जाएगा।’

आनंद महिंद्रा ने महिंद्रा एंड महिंद्रा के सीईओ विजय नाकरा के ट्वीट को रीट्वीट करके यह बात कही। नाकरा ने इस घटना से संबंधित एक ट्वीट पर लिखा था ‘डीलर ग्राहक केंद्रित अनुभव प्रदान करने का एक अभिन्न अंग हैं और हम अपने सभी ग्राहकों का सम्मान और गरिमा सुनिश्चित करते हैं। हम घटना की जांच कर रहे हैं और फ्रंटलाइन के कर्मचारियों के परामर्श और प्रशिक्षण सहित किसी भी उल्लंघन के मामले में उचित कार्रवाई करेंगे।’

यह था मामला
कंपनी की और से यह सफाई कर्नाटक के तुमकुरु में महिंद्रा के शोरूम में हुई एक घटना के बाद आई है जहां एक किसान से उसके पहनावे के आधार पर बदसलूकी की गई। दरअसल, कैम्पेगौड़ा नाम का एक किसान अपने दोस्तों के साथ महिंद्रा के SUV शोरूम में अपनी पसंद की गाड़ी खरीदने पहुंचा था। लेकिन, वहां मौजूद एक सेल्समैन ने उनकी वेशभूषा से इस तरह का व्यवहार किया कि वह कार नहीं खरीद सकता।

सेल्समैन ने कह दिया ’10 लाख रुपए तो दूर, तुम्हारी जेब में 10 रुपए भी नहीं होंगे।’ इसके बाद शोरूम से जाने से पहले किसान और उसके दोस्तों ने कहा कि अगर वे कैश ले आते हैं तो क्या डिलीवरी आज ही हो जाएगी! इस पर शोरूम एग्जीक्यूटिव राजी हो गए और किसान 30 मिनट के अंदर 10 लाख रुपये कैश लेकर वह वापस शोरूम आ गया। लेकिन, शो रूम से उसे गाड़ी की डिलीवरी सकी।