Road Accident: बेकाबू बस ने राहगीरों को रौंदा, 6 लोगों की मौत; 9 घायल

रॉंग साइड में इलेक्ट्रिक बस मौत बनकर दौड़ी और चारों तरफ लाशें बिछ गईं

1185
Road Accident : बेकाबू बस ने राहगीरों को रौंदा, 6 लोगों की मौत; 9 घायल

Kanpur (UP) : एक बेकाबू इलेक्ट्रिक बस (Electric Bus) ने कई राहगीरों को रौंद दिया। इस हादसे में 6 की मौत हो गई और 9 घायल गए। ये बेकाबू बस कई वाहनों को टक्कर मारकर डंपर से जा टकराई। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। ये हादसा कानपुर के बाबूपुरवा (Babu Purwa) थाना इलाके के टाट मिल (Tat mill) चौराहे के पास हुआ। दुर्घटना के बाद वहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन में घायलों को अस्पताल ले जाया गया। ये दुर्घटना रविवार देर रात हुई। रॉंग साइड में इलेक्ट्रिक बस मौत बनकर दौड़ी और चारों तरफ लाशें बिछ गईं। चीख-पुकार मच गई।

घटना के बाद डीसीपी (पूर्व) कानपुर और कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। क्रेन की मदद से पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को हटाया गया। घंटाघर से टाट मिल की तरफ जा रही इलेक्ट्रिक बस ने कई वाहनों को टक्कर मार दी। कुछ पैदल जा रहे राहगीर भी बस की चपेट में आ गए। ट्रक से टकराने के बाद बस रुकी और फिर बस का ड्राइवर मौके से फरार हो गया।

पुलिस ने राहत-बचाव कार्य करते हुए कई लोगों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया है। घायलों में 3 की हालत गंभीर है। डीसीपी (पूर्व) ने बताया कि अनियंत्रित बस ने कार और बाइकों को टक्कर मारी। पुलिस को जैसे ही घटना की जानकारी मिली कई थानों का फोर्स मौके पर रवाना किया गया। एंबुलेंस से घायलों को अस्पताल भेजा गया। 6 लोगों की मौत हो चुकी है। बस ड्राइवर का पता लगाया जा रहा है। हादसे के कारण की भी जांच की जाएगी।

दो शव की शिनाख्त नहीं
बेकनगंज निवासी अर्सलान (20) बाइक से जा रहा था। बस ने अर्सलान को रौंद दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। नौबस्ता के केशव नगर निवासी अजीत कुमार की भी मौत हो गई। इस हादसे में चार शवों की पहचान हो गई है। दो शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। इस दर्दनाक में हादसे में जान गवाने वाले सुनील सोनकर की शादी 6 महीने पहले हुई थी। सुनील की मौत की खबर घर पहुंची तो परिवार में कोहराम मच गया। मां और पत्नी बदहवास हो गईं। सुनील का पूरा परिवार सदमे हैं, परिजनों ने बताया कि हादसे से कुछ ही देर पहले सुनील से बात हुई थी। उसने जल्दी घर लौटने की बात कही थी।

Also Read: Lata Health Update : लता मंगेशकर की स्थिति सुधरी, वेंटिलेटर हटाया 

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कानपुर में हुए इस एक्सीडेंट पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट किया ‘कानपुर से सड़क हादसे का बहुत ही दुखद समाचार प्राप्त हुआ। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले।’