MP News: सूचना आयुक्त बनने की कतार में शामिल PS Law को बनाया विद्युत नियामक आयोग का सदस्य

916

भोपाल. राजय सरकार ने प्रमुख सचिव विधि गोपाल श्रीवास्तव का रिटायरमेंट के बाद पुर्नवास करते हुए उन्हें विद्युत नियामक आयोग का सदस्य विधि बनाया है।

राज्य सरकार ने राज्य सूचना आयोग में सूचना आयुक्तों की नियुक्ति के लिए प्रदेश के ब्यूरोक्रेट्स, पत्रकार, अधिवक्ता, जज, सामाजिक कार्यकर्ता, विशेषज्ञों से आवेन बुलाए थे। कुल 121 लोगों ने आवेदन किए थे। प्रमुख सचिव विधि के पद पर रहते हुए गोपाल श्रीवास्तव ने भी इसके लिए आवेदन किया था। यह माना जा रहा था कि प्रमुख सचिव विधि का सूचना आयुक्त बनना तय है। लेकिन सूचना आयुक्त की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया शुरु नहीं हो पाई और प्रमुख सचिव विधि गोपाल श्रीवास्तव सेवानिवृत्त हो गए।

अब रिटायरमेंट के तत्काल बाद राज्य सरकार ने उन्हें मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग का सदस्य विधि नियुक्त किया है।उर्जा विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे ने उनकी नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए है। उन्हें मध्यप्रदेश विद्युत नियामक आयोग अध्यक्षऔर सदस्यों के वेतन, भत्ते और अन्य सेवा शर्ते नियम 2000 के अंतर्गत वेतन,भत्ते एवं अन्य सुविधाओं की पात्रता होगी। उनकी नियुक्ति सदस्य विधि के पद पर कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से प्रभावी होगी।-