Flight Cancel : इंदौर की दो दर्जनभर उड़ाने निरस्त

कई उड़ानों में 10 सीटें भी बुक नहीं, दुबई से फ्लाइट भी देरी से पहुंची

499

 

Indore : यहाँ के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ानों के निरस्त होने का सिलसिला लगातार जारी है। गुरुवार को भी कई शहरों की दो दर्जन से अधिक उड़ाने निरस्त हुई। प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार यात्रियों की कमी के कारण लगातार उड़ान कंपनियां अपनी उड़ान निरस्त कर रही है।

जानकारी मिली कि कुछ उड़ानों में 10 सीटें भी बुक नहीं हो पा रही। इसे देखते हुए कंपनी यात्रियों को पूर्व सूचना देकर उड़ान ही निरस्त कर देती है। इस कारण इंदौर एयरपोर्ट से संचालित होने वाली उड़ानों की संख्या घटकर काफी कम रह गई है। गुरुवार को भी जबलपुर, लखनऊ आदि शहरों की उड़ाने निरस्त है।

ट्रैवल एजेंटों का कहना है कि इस माह के अंत से स्थितियां फिर से सामान्य हो जाएगी। लोग हमारे पास बुकिंग के लिए आने लगे हैं। यात्रियों की कमी के कारण इंदौर एयरपोर्ट से फरवरी से फिर से संचालन करने की घोषणा कर चुकी दो निजी एयरलाइंस फ्लाई बिग और टू जेट ने अभी तक संचालन शुरू नहीं किया है। अब इस बात की संभावना है कि कंपनियां अप्रैल से ही संचालन शुरू करेगी।

तीन घंटे लेट दुबई उड़ान

जानकारी के अनुसार बुधवार रात दुबई से इंदौर आने वाली फ्लाइट अपने तय समय से तीन घंटे देरी से पहुंची। शेड्यूल के तहत इस उड़ान को रात 9:00 बजे इंदौर आना होता है। लेकिन, बुधवार को यह राहत फ्लाइट रात 12 बजे इंदौर पहुंची और 1 बजे तक यात्री सामान लेकर बाहर आए। जिसके बाद नियमानुसार तीन यात्रियों की कोरोना की गई, लेकिन तीनों ही यात्री कोरोना नेगेटिव पाए गए।