बीजेपी का अब तक का सबसे बड़ा कार्पस फंड कैम्पेन शुरू

808
Pachmarhi
Election

 

 

 

 

भोपाल -पार्टी का कार्पस फंड जुटाने के लिए प्रदेश भाजपा का अब तक का सबसे बड़ा धन संग्रह अभियान आज से शुरू हो गया। इसको लेकर पार्टी द्वारा तय किए गए टारगेट एचीव करने शीर्ष नेताओं की टीम आज और कल सभी 57 संगठनात्मक जिलों के दौरे पर रहेगी। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि से शुरू इस अभियान में 150 करोड़ रुपए एकत्र करने का टारगेट रखा गया है जिसमें सबसे अधिक 15 करोड़ इंदौर शहर और ग्रामीण जिला अध्यक्षों के खाते में रखा गया है।

कुशाभाऊ ठाकरे जन्मशती वर्ष में समर्पण निधि अभियान के रूप में यह कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है जिसको लेकर पार्टी का सबसे अधिक फोकस बूथ पर है। इसीलिए प्रदेश संगठन ने तय किया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत सभी नेता बूथों पर जाकर बूथ कमेटी का उत्साह बढ़ाने के साथ इन्हें समर्पण निधि संचय के लिए प्रेरित करने का काम 11 फरवरी को करेंगे। संगठन द्वारा इसके लिए बनाई गई 25 नेताओं की कमेटी में शामिल पदाधिकारियों को दो से तीन जिलों की जिम्मेदारी सौंपी है और 11 फरवरी तक विधानसभा स्तर और मंडल स्तर तक बैठकें करने के लिए कहा है। यहां बैठकें कर जिला अध्यक्षों, जिला प्रभारियों और जिला प्रबंध समिति को एक माह में एकत्र की जाने वाली राशि का टारगेट बताया जाएगा।

*इंदौर जुटाएगा 15 करोड़, भोपाल पांच करोड़*

इस अभियान में इंदौर शहर को 10 करोड़, इंदौर ग्रामीण को 5 करोड़ का टारगेट दिया गया है। भोपाल शहर को 4 करोड़ का टारगेट मिला है लेकिन पार्टी की ओर से जिला प्रभारी बनाए गए मंत्री भूपेंद्र सिंह ने एक करोड़ अतिरिक्त एकत्र करने का टारगेट दिया है। यानी भोपाल शहर से 5 करोड़ रुपए जुटाए जाएंगे। भोपाल ग्रामीण को 75 लाख से एक करोड़ रुपए तक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ग्वालियर शहर को चार करोड़ जुटाना है। इसी तरह मंझोले स्तर के जिलों को दो से तीन करोड़ जुटाने के टारगेट दिए गए हैं।