By Election : पार्षद के उपचुनाव में महिला मतदाताओं की संख्या ज्यादा

698
nagar_palika_election

मनावर से स्वप्निल शर्मा की रिपोर्ट

Manawar : नगर के वार्ड क्रमांक 12 के पार्षद का निधन हो जाने से उक्त रिक्त वार्ड के उपचुनाव में 6 मार्च को मतदान करने की जिला निर्वाचन अधिकारी (कलेक्टर) ने घोषणा की है। इस वार्ड में पुरूषों से ज्यादा महिला मतदाताओं की संख्या अधिक है।

वार्ड क्रमांक 12 के कांग्रेस के पार्षद महेंद्र मोतीलाल पाटीदार का 23 नवंबर 2019 को निधन हो गया था। लगभग दो वर्ष से ज्यादा समय होने के बाद भी पार्षद से रिक्त इस वार्ड में कोरोना काल के कारण चुनाव नहीं हो पाए थे। अब जिला निर्वाचन अधिकारी ने वार्ड क्रमांक 12 में उपचुनाव कराने की घोषणा की है। जिसमें नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 18 फरवरी है। 19 फरवरी को जांच की जाएगी, नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 21 फरवरी है। इस वार्ड में 6 मार्च को चुनाव होंगे व 9 मार्च को परिणाम आएगा।

मास्टर ट्रेनर शंकर गेहलोत ने बताया कि वार्ड क्रमांक 12 में कुल 1963 मतदाता है, जिसमें 951 पुरुष और 1012 महिला मतदाता है। इस वार्ड में तीन बुथ बनाए गए है, जहां 6 मार्च को मतदान होगा। मतदान केंद्रों में बुथ क्रमांक 32, 33 व 34 शामिल है। 11 फरवरी से शुरू हुए नामांकन फार्म दाखिल करने में 14 फरवरी तक एक भी फार्म जमा नहीं हुआ है। जबकि चार प्रत्याशी फार्म लेकर गए है।

भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष सचिन पांडे ने बताया कि षीघ्र ही भाजपा प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी। इसके लिए उम्मीद्वारों से आवेदन लेना षुरू कर दिया है। नगर कांग्रेस अध्यक्ष नारायण जौहरी ने बताया कि अभी तक दो प्रत्याशियों ने कांग्रेस से चुनाव लड़ने के लिए अपने आवेदन प्रस्तुत किए है। मंगलवार को कांग्रेस ने प्रत्याशी तय करने के लिए विधायक डॉ. हीरालाल अलावा के नेतृत्व में बैठक बुलाई है।