Apple’s duplicate accessories : इंदौर में Apple का नकली सामान पकड़ाया

नकली का धंधा करने वाले 4 लोगों को पकड़ा

1696

Indore : यहाँ का मोबाइल मार्केट कहे जाने वाले जेल रोड में Apple कंपनी का नकली सामान पकड़ाया है। कंपनी के अधिकारियों ने ही बाजार में नकली सामान बेच रहे दुकानदारों को ढूंढा, जिसके बाद पुलिस को खबर की। पुलिस ने कारोबारियों से कंपनी का नकली सामान जब्त कर उनके खिलाफ कॉपीराइट एक्ट की धाराओं (Sections of the Copyright Act) में केस दर्ज किया है।

एमजी रोड थाना प्रभारी के अनुसार पकड़े गए कारोबारियों के नाम लखन वाधवानी, विकास महाजन, जफर पिता हबीब, आकाश अटवानी और रामचंद्र परयानी है। विकास महाजन की लोधी मोहल्ला में महाजन कम्युनिकेशन के नाम से दुकान है, जबकि लखन वाधवानी की सिद्धि-विनायक मार्केट में मोबाइल की शॉप है। जफर मूल रूप से खजराना का रहने वाला है। जबकि, आकाश आडवाणी और रामचंद्र परयानी क्रांति कृपलानी नगर के रहने वाले है, इनकी भी जेल रोड पर दुकान है।

Apple कंपनी के अधिकारियों को पिछले कुछ दिनों से लगातार शिकायतें मिल रही थी कि जेल रोड पर कंपनी के नाम से नकली माल बेचा जा रहा है। इससे कंपनी की साख भी खराब हो रही है। कंपनी के अधिकारियों ने गोपनीय रूप से बाजार में दुकानदारों का पता लगाया। उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस के आला अधिकारियों से की, जिसके बाद छापे मार कार्रवाई की गई है।

विकास महाजन के यहां से एप्पल कंपनी के नकली कवर व यूएसबी केबल एडाप्टर (Duplicate cover, USB cable, adapter of Apple company) मिले हैं, जबकि लखन वाधवानी के यहां से एप्पल कंपनी के नकली कवर (Duplicate cover) मिले हैं। वही जफर से एडाप्टर (Adapter) जब्त किए गए हैं। इधर आकाश और रामचंद्र से कवर एडॉप्टर, बैटरी ,पावर बैंक ,यूएसबी केबल सहित बड़ी मात्रा में दूसरी ऐसेसिरिज भी मिली है। दुकानदारों का कहना है कि वह यह माल मुंबई से लेकर आए हैं। पुलिस अब आगे की चैन का भी पता लगाकर उनके खिलाफ भी कार्रवाई करेगी।