Bhopal News: ऑपरेशन गंगा में मेहुल की देश वापसी से परिजनों ने ली राहत की सांस

मेहुल और परिजनों ने सरकार को दिया धन्यवाद

676

भोपाल : ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन में फंसे भारतीय युवाओं को देश और उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाने के लिये केन्द्र और प्रदेश सरकार एड़ी चोटी का जोर लगाकर चौतरफा प्रयास कर रही है।

इसी क्रम में बैरसिया निवासी मेहुल पटोले पुत्र श्री राकेश दिवाकर पटोले का गुरुवार को सुरक्षित देश लाने के लिये हंगरी से दिल्ली का टिकिट करवाया गया।

मेहुल ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया का आभार प्रकट किया।

 

मेहुल के पिता ने बताया कि मेहुल कीव मेडीकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष का छात्र है वह कीव से स्वयं के प्रयास से हंगरी तक पहुंच चुका था। उसकी हालत आसमान में गिरे और खजूर में अटके जैसी हो गई थी, परन्तु उसने सतत प्रयास जारी रखा।

मेहुल की इंडियन एम्बेसी ने तुरंत सहायता की, उसका हंगरी से दिल्ली तक का टिकिट बुक कराया। मेहुल ने टिकिट बुकिंग पर राहत की सांस ली।

मेहुल अपने देश वापसी की बात पर बहुत खुश है और उसके परिवार में बेटे के घर आने के समाचार से खुशी का माहौल है।

दिल्ली में प्रदेश के बच्चों की मध्यप्रदेश भवन में रूकने-खाने की संपूर्ण व्यवस्था प्रदेश सरकार द्वारा की गई है। दिल्ली से भोपाल और बैरसिया तक मेहुल को सुरक्षित घर पहुंचाने की संपूर्ण व्यवस्था प्रदेश सरकार करेगी।