कमलनाथ जी मेरे नेता थे, है और रहेंगे उनके आदेश का अक्षरशः पालन होगा- जीतू पटवारी

815

भोपाल। पूर्व मंत्री व विधायक जीतू पटवारी ने मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन सदन की कार्यवाही के पिछले दो सालों के घंटो को गिनाते हुए संसदीय परंपरा के लिए संक्रमण काल बताया। पटवारी ने कहा कि पिछले दो सालों में विधानसभा 28 में से सिर्फ 14 दिन चली जिसमें मात्र 82 घंटे सदन में काम हुआ। उन्होंने कहा कि अगर 230 विधायकों को दिए गए समय की बात करें तो मात्र दो से ढाई मिनिट ही एक विधायक को अपनी बात रखने के लिए मिले।
विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि प्रदेश के हालात बहुत खराब है आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस है लेकिन एनसीआरबी की रिपोर्ट बताती है कि पिछले तीन सालों से मध्यप्रदेश महिला बलात्कार में नम्बर वन है, आदिवासी बेटियों के अपहरण में नंबर वन है, छोटी नाबालिग बच्चियों के साथ अत्याचार में नंबर वन है और नवजात बेटियों की जो हत्या होती है उसमें भी मध्यप्रदेश नंबर वन है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को महिला दिवस के मौके पर इस तरफ ध्यान देकर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कदम उठाने चाहिए।

पूर्व मंत्री व विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि राज्य पर 3 लाख करोड़ का कर्ज है। प्रदेश में जन्म लेने वाले व मृत्यु की तरफ जाने वाले हर एक व्यक्ति पर 48 हजार रूपए का कर्ज है। पटवारी ने सरकार की नई शराब नीति पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि प्रदेश में शिवराज सरकार ने तीन हजार पाँच सौ नई दुकानें और खुलवा दी है। शराब जो सबसे अधिक हमारी बहिनों और महिलाओं को प्रभावित करती है उसे मेरे मुख्यमंत्री ने सस्ता कर दिया। घर-घर में बार खोलने की अनुमति दे दी। हमारी सरकार ने हमारे मुख्यमंत्री ने घरों में शराब पीकर अत्याचार करने की छूट दे दी। जीतू पटवारी ने कहा कि प्रदेश में गौ हत्या हो या फिर किसानों के मुआबजे की बात हो, बीमा राशि की हो और कर्ज माफी को लेकर हो, लेकिन सरकार का मेरे मुख्यमंत्री का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। क्या कोई विधायक मात्र ढाई मिनिट में ये सभी मुद्दे उठा सकता है।
पटवारी ने राज्यपाल के अभिभाषण के बहिष्कार के मुद्दे पर कहा कि मैं ऐसा पहला राजनेता नहीं हूँ जिसने राज्यपाल, राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार किया हो। 29 जनवरी 2021 को देश के 18 राजनैतिक दलों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार किया था। उन्होंने कहा कि मैं अपने संवैधानिक अधिकारों की बात करू तो मैं हर मंच से जनता के मुद्दे उठाता रहूँगा। लोकतंत्र में अपनी बात रखने का सबको अधिकार है जो मैंने कल बात कही थी वह सदन के बाहर की बात थी। लेकिन आज में सदन में अपनी बात मीडिया और जनता के सामने रख रहा हूँ।
जीतू पटवारी ने कहा कि कमलनाथ जी मेरे नेता है, कमलनाथ जी मेरे नेता थे और कमलनाथ जी जब तक फिर से मुख्यमंत्री नहीं बनेगे तक तक मैं मुद्दे उठाता रहूँगा। पटवारी ने कहा कि हम सब भारतीय जनता पार्टी का चेहरा बेनकाब करेंगे। उन्होंने कहा कि कमलनाथ बहुत अनुभवी नेता है, वह जो कहेंगे वह मैं करूंगा। उनके हर आदेश का अक्षरशः पालन करूंगा।