Badwani News: बैंक के सामने धरने पर बैठा युवक, अधिक ब्याज लेने और ब्याज अनुदान हड़पने का आरोप

1124

बड़वानी से सचिन राठौर की रिपोर्ट

मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के तहत लोन लेने वाला युवक बैंक ऑफ इंडिया के सामने ही बैठा धरने पर बैंक पर अधिक ब्याज लेने ब्याज अनुदान हड़पने का लगाया आरोप कहा आरबीआई की गाइडलाइन के विपरीत जाकर 16% तक लिया ब्याज, बैंक मैनेजर- हमने इन्हें साढे तीन लाख को रिवर्स इंटरेस्ट करा चुके हैं, 2021 में अगर और भी कुछ समस्या होगी तो हम उसका करेंगे हल, मैनेजर का दावा इन्हे सारी सब्सिडी और मार्जिन मनी मिल रही है

बड़वानी: बैंक ऑफ इंडिया के सामने अजय सिंह ठाकुर नामक युवक धरने पर बैठ गया। युवक का कहना है कि मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत मुझे 70 लाख 44 हजार का लोन पास हुआ था और 12 लाख की मार्जिन मनी मिली थी। मुझे 95 लाख 41 हजार रुपए बैंक में जमा करना था अब तक मेरे से 96 लाख रुपए जमा करा लिया गए और 13 लाख बकाया निकाला गया है।

युवा का आरोप है कि आरबीआई की गाइडलाइन के विपरीत मेरे से 16% तक ब्याज लिया गया। साथ ही 5% के ब्याज अनुदान हड़पने का भी बैंक पर आरोप लगाया।

युवक कहता है जब तक मेरी समस्या का समाधान नहीं होगा मैं यूं ही धरने पर बैठा रहूंगा।

 

वहीं बैंक के ब्रांच मैनेजर डीआर बंसल कहते हैं अजय ठाकुर को सारी सब्सिडी मर्जिंग मनी इंटरेस्ट सब्सिडी सभी मिल रही है। हमने इन्हें जो एक्सेस इंटरेस्ट लगा था वह रिफंड भी करा दिया है। इन्होंने सेटिस्फेक्शन लेटर भी हमें दिया है

अगर इसके बाद भी ने कुछ गलत लगता है तो हमारे नियंत्रक कार्यालय ने कहा था आप आपके सीए से इंटरेस्ट कैलकुलेट करा ले और मेरे पास लेकर आ जाएं अगर जो भी पॉसिबल होगा हम चेक कर, कर लेंगे।