Ratlam News: Medical College के 27 छात्र बीमार, जानिए क्या है मामला

1150

*रतलाम से रमेश सोनी की रिपोर्ट*

Ratlam: शहर के मेडिकल कालेज के हास्टल में मैस का खाना खाने के बाद फूड पायजनिंग होने के कारण 27 विद्यार्थियों की तबीयत बिगड़ने की खबर है।

बीमार हुए इन सभी विद्यार्थियों को कालेज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रारंभिक उपचार के बाद सभी की तबीयत स्थिर है।उन्हें आज शाम तक डिस्चार्ज किया जा सकता है।

*क्या था मामला*

मेडिकल कालेज के बायज हास्टल में मैस का खाना खाने के बाद फूड पायजनिंग के चलते 27 विद्यार्थी बीमार हो गए थे।जिनको कालेज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।जहां प्रारंभिक उपचार के बाद सभी की तबीयत स्थिर है।

बता दें कि मैस में दाल-बाफले बनाए गए थे।मैस में करीब 400 विद्यार्थियों ने भोजन किया था। अगले दिन कुछ विद्यार्थियों को उल्टी व दस्त की शिकायत होने लगी।इस पर प्रभावित बच्चों को कालेज के अस्पताल में भर्ती कर उनका उपचार किया गया।जहां शाम तक 27 विद्यार्थियों को भर्ती किया गया था।तबीयत खराब होने की वजह फूड पायजनिंग बताई जा रही है।कालेज में अभी बायज व गर्ल्स हास्टल में अलग-अलग मैस संचालित होती है।इसमें विद्यार्थियों की समिति के माध्यम से एजेंसी तय की जाती है।जहां तय मैन्यू के मान से भोजन,नाश्ता,चाय आदि दिया जाता है।जिसका कालेज प्रशासन भी समय-समय पर निरीक्षण करता है।

फूड पायजनिंग के बाद खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग को भी सैंपलिंग करने के निर्देश दिए गए।अमले ने मैस से मसाले,तेल आदि के सैंपल लिए।

 

*क्या कहते हैं डीन*

होस्टल की मैस का संचालन विद्यार्थियों द्वारा गठित समिति के माध्यम से किया जाता है। 27 विद्यार्थियों को भर्ती किया गया है। उनकी तबीयत ठीक होने पर डिस्चार्ज करेंगे।मैस संचालक को हटाने का आदेश जारी किया है।

डा.जितेंद्र गुप्ता, 

डीन मेडिकल कालेज।