MP News: कांग्रेस के दो दर्जन जिला अध्यक्षों को हटाने की तैयारी

संगठन को मजबूती देने के लिए इस महीने कमलनाथ लेंगे निर्णय

683

भोपाल: प्रदेश में कांग्रेस अपने संगठन को मजबूत करने के नाम पर दो दर्जन जिला अध्यक्षों को एक महीने के भीतर हटा सकती है। हालांकि इसका अंतिम फैसला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ लेंगे। नाथ के भोपाल आने के बाद इस पर फैसला होने की संभावना है।

सूत्रों की मानी जाए तो मंडलम-सेक्टर और कांग्रेस के सदस्यता अभियान में जिन जिलों में अच्छा और तेजी से काम नहीं हुआ, उन जिलों के अध्यक्षों की मॉनिटरिंग फरवरी से लगातार की जा रही है। उन्हें बार-बार कहा जा रहा है कि वे इस पर प्रभावी काम करें। इसके बाद भी कई जिला अध्यक्ष ऐसे हैं जो काम में तेजी नहीं ला पा रहे हैं। जिलों में संगठन भी आम जनता के मुद्दों के साथ ही घर चलो, घर-घर चलो अभियान में बेहतर नहीं कर सका।

वहीं कुछ जिला अध्यक्षों की अपने क्षेत्र के कांग्रेस विधायकों से तालमेल नहीं बैठ रहा है, नाथ जिला अध्यक्षों को पहले ही यह कह चुके हैं कि विधायकों और क्षेत्र के बड़े नेताओं से मिलकर और उन्हें महत्व देते हुए संगठन का काम किया जाए। इसके बाद भी कई जिला अध्यक्ष यह नहीं कर पा रहे हैं।

ऐसे सभी जिला अध्यक्षों की रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस ने तैयार कर ली है। इस रिपोर्ट पर कमलनाथ की कोर टीम विचार कर रही है। कोर टीम कमलनाथ से इसी महीने अध्यक्षों को बदलने को लेकर बात करेगी। इसके बाद कुछ जिला अध्यक्षों को उनके पद से हटाया जा सकता है। हटाये जाने वाले अध्यक्षों की संख्या दो दर्जन तक पहुंच सकती है।