BJP parliamentary meeting : नरेंद्र मोदी ने कहा ‘आपके बच्चों के टिकट मैंने कटवाए!’

पार्टी में पारिवारिक राजनीति की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी

1085

New Delhi : भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों से कहा कि अगर विधानसभा चुनाव में आपके बच्चों के टिकट कटे हैं, तो उसकी वजह मैं हूं। मेरा मानना है कि लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा वंशवाद (Dynasticism is the biggest threat to democracy) है। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में चार में भाजपा की बंपर जीत के बाद दिल्ली में पार्टी संसदीय दल की बैठक हुई।

प्रधानमंत्री ने कहा कि परिवारवाद से जातिवाद को बढ़ावा (Familism encourages casteism) मिलता है। उन्होंने BJP सांसदों से कड़े लहजे में कहा कि पार्टी में पारिवारिक राजनीति की इजाजत नहीं दी जाएगी। दूसरी पार्टियों की वंशवाद की राजनीति के खिलाफ लड़ाई लड़ी जाएगी।

बैठक की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भाजपा की जीत के लिए प्रधानमंत्री का स्वागत किया गया। इस दौरान PM ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को सम्मान के लिए आगे कर दिया। इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी और जेपी नड्डा को बड़ी माला पहनाकर जीत की बधाई दी।

चार राज्यों में जीत पर 10 मार्च की शाम को भाजपा कार्यालय में बहुत बड़ा जश्न मनाया गया था। इस दौरान मोदी ने कहा था कि आज हमारे कार्यकर्ताओं ने जीत का चौका लगाया है। उत्तर प्रदेश ने देश को अनेक प्रधानमंत्री दिए थे, लेकिन 5 साल का कार्यकाल पूरा करने वाले किसी मुख्यमंत्री के दोबारा चुने जाने का यह पहला उदाहरण है। अभी नड्डा जी ने विस्तार से बताया कि उत्तर प्रदेश में 37 साल बाद कोई सरकार लगातार दूसरी बार सत्ता में आई है। तीन राज्य उत्तरप्रदेश, गोवा और मणिपुर में सरकार में होने के बावजूद भाजपा के वोट शेयर में बढ़ोतरी हुई है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ की तारीफ

बैठक में नरेंद्र मोदी ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म की तारीफ की। उन्होंने कहा कि ऐसी फिल्में बनती रहनी चाहिए। इनसे सच उजागर होता है। फिल्म में जो दिखाया गया है, कश्मीर के उस सच को दबाने की कोशिश की जाती रही है। प्रधानमंत्री ने भाजपा संसदीय दल की मीटिंग में यूक्रेन से भारतीय छात्रों की वापसी को लेकर भी जानकारी दी।