Indore corona free : होली के दिन इंदौर में कोई संक्रमित नहीं मिला

887

Indore : शहर वासियों के लिए इस बार होली और शब-ए-बारात का त्योहार काफी खास रहा। शुक्रवार को शहर में एक भी कोरोना मरीज नहीं मिला। वहीं लोगों ने दो साल बाद जमकर होली का जश्न भी मनाया। कोरोना काल में प्रदेश के सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज यहीं मिले और कोरोना से मृत्यु भी सबसे ज्यादा इसी शहर में ही हुई। लेकिन, अब इंदौर शहर कोरोना मुक्त हो गया है।

होली और शब ए बारात के मौके पर यहां कोरोना संक्रमित मरीज की संख्या शून्य दर्ज की गई। वहीं कोरोना मुक्त होने पर इंदौरवासी काफी खुश हैं। मध्यप्रदेश में कोरोना का एपीसेंटर कहे जाने वाले शहर में कोरोना ने जनवरी माह में रौद्र रूप दिखाते हुए तांडव मचाया था। यहां 23 जनवरी 2022 को कोरोना ने अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। उस दौरान शहर में 24 घंटे के भीतर 3372 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे।

अब इंदौर में हालात कुछ और है। शुक्रवार को देश भर में होली और शब ए बारात का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। दो साल बाद कोरोना मुक्त होने पर यहां हजारों की संख्या में लोगों ने जमकर रंगों के साथ होली खेली।

कोरोना संक्रमित नहीं
स्वास्थ्य विभाग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी बीएस सेतिया के अनुसार शुक्रवार को 1817 मरीजों की रेंडम सेंपलिंग की गई। सभी की जांच नेगेटिव आई है। एक भी मरीज संक्रमित नहीं पाया गया। इंदौर में कोरोना से 1461 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। शुक्रवार को 6 ऐसे मरीज थे जो कि कोरोना से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर अपने घर गए। फिलहाल इलाज़ करा रहे कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या 20 है।