MP News: पूछताछ के बाद अदालत में पेश हुए JMB के आतंकी

684

भोपाल: भोपाल के ऐशबाग और विदिशा के नटेरन से पकड़ाये आतंकी संगठन जमात-ए-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश(जेएमबी) के सदस्यों के पांचों सदस्यों को एटीएस ने आज जिला अदालत में पेश किया। इनमें से चार आतंकी 14 दिन की रिमांड पर थे। जबकि आतंकी का मददगार अब्दुल करीम पांच दिन के रिमांड पर एटीएस के पास था। इन पांचों का आज मेडिकल करवाया, इसके बाद इन्हें भारी सुरक्षा के बीच जिला अदालत ले जाया गया।

भोपाल में एटीएस ने फजहर अली उर्फ मेहमूद पिता अशरफ इस्लाम, मोहम्मद अकील उर्फ अहमद पिता नूर अहमद शेख, जहूरउद्दीन उर्फ इब्राहिम उर्फ मिलोन पठान उर्फ जौहर अली पिता शाहिद पठान, फजहर जैनुल आबदीन उर्फ अकरम अल हसन उर्फ हुसैन को ऐशबाग और करोद क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। इन चारों की निशानदेही पर पुलिस ने करोद से ही सहवान खान और विदिशा जिले के नटेरन से अब्दुल करीम को गिरफ्तार किया था। सहवान को दो दिन पहले अदालत में पेश किया गया था, जहां से उस जेल भेज दिया गया।

अब बचे हुए पांचों आतंकियों को सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि अब एटीएस इनका रिमांड नहीं मांगेगी. एटीएस ने 4 आतंकियों से लगातार 14 दिन पूछताछ कर जेएमबी के कई सदस्यों की जानकारी निकलवा ली है। इन से मिली जानकारी को क्रॉस चेक किया जा रहा है। आतंकियों के मोबाइल और लैपटॉप की जांच भी जारी है।