Fake Check : करोड़ों का चूना लगाने की कोशिश करने वाले पुलिस के हत्थे चढ़े

पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया, शेष की तलाश

923
Fake Check : करोड़ों का चूना लगाने की कोशिश करने वाले पुलिस के हत्थे चढ़े

मनावर से स्वप्निल शर्मा की रिपोर्ट

Manawar (Dhar) : दिलीप बिल्डकॉन कंपनी का फर्जी चेक बनाकर पंजाब नेशनल बैंक की मनावर शाखा में 9 करोड़ 91 लाख रुपए का चूना लगाने की कोशिश करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस संगठित गिरोह में लगभग एक दर्जन अपराधियों के शामिल होने की संभावना हैं। पुलिस ने इस गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। चार आरोपियों को जेल भेजा गया, जबकि दो को पुलिस ने रिमांड पर लिया।

एसडीओपी धीरज बब्बर ने बताया कि गिरोह के प्रमुख सदस्य रामा कागेश्वर (कुक्षी) ने 9 करोड़ 91 लाख के फर्जी चेक को पंजाब नेशनल बैंक में भुगतान के लिए पेश किया था। बैंक मैनेजर लक्ष्मीनारायण पारिक ने उक्त चेक के संबंध में दिलीप बिल्डकाॅन से जानकारी प्राप्त की तो पता चला कि चेक फर्जी है और इस तरह इसका भंडाफोड़ हुआ।

SDOP ने बताया कि बैंक में कागेश्वर द्वारा जो चेक दिया गया था, उसी नंबर का चेक दिलीप बिल्डकाॅन ने टाटा मोटर्स फायनेंस लिमिटेड को जारी किया था, जिसका भुगतान भी हो चुका था। इसी चेक नंबर का क्लोन बनाकर व कूटरचित हस्ताक्षर कर उसे मनावर के पंजाब नेशनल बैंक शाखा में भुगतान के लिए पेश किया था। लेकिन, बैंक मैनेजर की सावधानी से इतनी बड़ी रकम को बचा लिया गया।

पुलिस ने इस संबंध में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। SDOP ने बताया कि इस संबंध में आरोपी रामा पिता गोपाल कागेश्वर के साथ राम पिता ओंकार पाटीदार निवासी ग्राम कवठी, बलराम पिता राधेश्याम पाटीदार निवासी सिरसी, मयंक पिता प्रसन्न कुमार जैन निवासी इंदौर, राहुल पिता राजकुमार राजपूत निवासी जबलपुर, राकेश पिता स्व माधवप्रसाद तिवारी निवासी नरसिंहपुर को गिरफ्तार कर लिया गया। शेष आरोपियों की तलाश जारी है।