Dealing With Fake Documents : सौ करोड़ की जमीन का फर्जी दस्तावेज से सौदा

गड़बड़ी करने वाले दो भाइयों के खिलाफ केस दर्ज

956

Indore : बेशकीमती 6 एकड़ जमीन को नकली दस्तावेज से हड़पकर उसका सौदा करने वाले दो भाईयों के खिलाफ लसूडिया पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। जमीन के मालिक ने करीब ढाई साल तक सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाए उसके बाद ये केस दर्ज किया गया। आरोपियों ने इस जमीन के नकली दस्तावेज बनाकर उसका सौदा भी कर दिया था।
लसूड़िया थाना क्षेत्र के निपानिया में रहने वाली अंतरसिंह राठौर की 6 एकड़ जमीन थी, जिसकी वर्तमान कीमत 100 करोड़ रुपए से ज्यादा है। उस जमीन को उस्मान पिता रहमत पटेल और उसके भाई अनवर पटेल ने फर्जी दस्तावेज से अपनी बताते हुए रिंकू भाटिया से उस जमीन का सौदा भी कर दिया।

अंतरसिंह का निधन हो चुका है। ये बात जब उनके बेटे मोहनसिंह राठौर एवं अन्य परिजनों को पता चली तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने उस्मान और अनवर से कहा कि ये जमीन तो हमारी है। इसके बाद दोनों भाइयों का कहना था कि हमारे पास जमीन के दस्तावेज हैं और नामांतरण पर तुम्हारे पिता का अंगूठा भी लगा हुआ है।

जांच में दस्तावेज फर्जी निकले
राठौर परिवार के सभी सदस्यों का कहना था कि अंतर सिंह ने इस बारे में कुछ नहीं बताया। तब पीड़ितों ने इसकी शिकायत पुलिस ने बड़े अफसरों से लेकर तहसीलदार तक की,करीब ढाई साल तक लंबी प्रक्रिया के दौरान जमीन के दस्तावेज की पड़ताल की गई तो पता चला कि ये दस्तावेज फर्जी हैं। दस्तावेज पर अंतरसिंह के स्थान पर किसी अन्य का अंगूठा लगा है। उसके बाद लसूड़िया पुलिस ने मोहन पिता अंतरसिंह राठौर की शिकायत पर उस्मान पिता रहमत पटेल और उसके भाई अनवर पटेल के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।