Doctor’s Dispute With IAS Wife, माफी नहीं मांगी तो कर दिया 1 दिन में तबादला, CM ने दिए जांच के आदेश

डॉक्टर ने CM को धन्यवाद देते हुए इस्तीफा वापस लेने से किया इनकार

1967
Doctor's dispute with IAS wife

Doctor’s dispute with IAS wife,माफी नहीं मांगी तो कर दिया तबादला, CM ने दिए जांच के आदेश

डॉक्टर ने CM को धन्यवाद देते हुए इस्तीफा वापस लेने से किया इनकार

देहरादून: उत्तराखंड सरकार में इन दिनों स्वास्थ्य सचिव IAS अधिकारी और एक वरिष्ठ डॉक्टर का मामला बहुत चर्चा में हैं।
दरअसल प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव पंकज पांडे ने अपनी पत्नी के उपचार को लेकर उपजे विवाद के बाद, माफी नहीं मांगने पर, एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर निधि उनियाल का तबादला कर दिया।

इसी बीच डॉक्टर ने माफी मांगने से मना करते हुए अपना इस्तीफा सरकार को सौंप दिया।

Doctor's dispute with IAS wife

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) के संज्ञान में आने पर उन्होंने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं और स्वास्थ्य सचिव द्वारा किए गए तबादले को तुरंत निरस्त कर दिया है।

लेकिन डॉ निधि उनियाल ने यह कहकर अपना इस्तीफा वापस नहीं लिया कि मूल प्रश्न यह है कि वर्तमान कार्य संस्कृति में उनका काम करना बहुत मुश्किल है।

IAS Doctor's dispute with IAS wife Conflict

इसी बीच मुख्यमंत्री ने इस मामले को बहुत गंभीरता से लेकर मुख्य सचिव को इस पूरे मामले की विस्तार से जांच  करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य सचिव ने अपर मुख्य सचिव मनीषा पंवार को जांच करने के आदेश  दिए हैं और शीघ्र रिपोर्ट सबमिट करने को कहा है।

Doctor's dispute with IAS wife

Doctor's dispute with IAS wife

मालगाड़ी से लूट करने वाले लुटेरों और पुलिस के बीच चली गोलियां, एक लुटेरा घायल

जानिए क्या है पूरा मामला
स्वास्थ्य सचिव पंकज पांडे (IAS Pankaj Pandey) की पत्नी का उपचार करने पहुंची देहरादून मेडिकल कालेज की एसोसिएट प्रोफेसर डा. निधि उनियाल (Dr Nidhi Uniyal) का गुरुवार को उनसे विवाद हो गया। जिसके बाद स्वास्थ्य सचिव ने डॉ निधि का अल्मोड़ा तबादला कर दिया।

IAS Doctor's dispute with IAS wife Conflict

स्वास्थ्य सचिव डा. पंकज पांडे (IAS Pankaj Pandey) की पत्नी से विवाद के बाद सुर्खियों में आई देहरादून मेडिकल कालेज की एसोसिएट प्रोफेसर डा. निधि उनियाल (Dr Nidhi Uniyal) के संबद्ध का आदेश सोबन सिंह जीना राजकीय आयुर्विज्ञान व शोध संस्थान,अल्मोड़ा पहुंच गया है। हालांकि डाक्टर ने इससे पूर्व ही पद से त्यागपत्र दे दिया है।

Doctor's dispute with IAS wife

बीते गुरुवार को दून मेडिकल कालेज की वरिष्ठ फिजिशियन और एसोसिएट प्रो. निधि उनियाल ओपीडी में मरीजों का उपचार कर रही थी।

बूढ़ा हुआ गांधी सागर बांध, समय पर मरम्मत करें तो टूटने से बचेगा

कालेज प्रशासन ने उन्हें स्वास्थ्य सचिव डा. पंकज पांडे की पत्नी का स्वास्थ्य परीक्षण के लिए उनके घर जाने के निर्देश दिए। OPD छोड़ कर पहले उन्होंने जाने से इनकार किया। लेकिन दबाव में बाद में वह दो अन्य कर्मियों के साथ उनके घर गई।

विवाद का कारण यह रहा कि
स्वास्थ्य सचिव की पत्नी का स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान बीपी मशीन वाहन में ही छूट गई। जिसे लेने एक कर्मी को वाहन में भेजा।आरोप है की इस बीच सचिव की पत्नी ने डाक्टर से अभद्र व्यवहार किया।

कालेज पहुंचने पर कालेज प्रशासन ने उनसे माफी मांगने को कहा लेकिन उन्होंने माफी मांगने से साफ इनकार कर दिया और वह दून मेडिकल कॉलेज लौट आई।

इसी विवाद के बीच स्वास्थ्य सचिव पंकज पांडेय ने तत्काल उन्हें सोबन सिंह जीना राजकीय आयुर्विज्ञान व शोध संस्थान अल्मोड़ा जॉइन करने के आदेश जारी कर दिए।

Doctor's dispute with IAS wife

उधर विवाद के बाद डाक्टर निधि उनियाल ने पद से इस्तीफा दे दिया। उनके अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में संबद्ध किये जाने के आदेश पहुँच गए हैं। घटना के बाद चिकित्सकों में रोष व्याप्त है।

इसी बीच मुख्यमंत्री को पता चलने पर उन्होंने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं डॉक्टर उनियाल ने मुख्यमंत्री के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि वर्तमान माहौल में उनके लिए काम करना बहुत मुश्किल होगा और वह इस माहौल में अब कंप्रोमाइज नहीं कर सकती।

गुमशुदा नेहा को लेकर नीमच बंद रहा,व्यापारियों के साथ हिंदू संगठन भी उतरे सड़कों पर

ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सरकार स्वास्थ्य सचिव आईएएस अधिकारी पांडे के खिलाफ क्या कार्रवाई करती है ?
हालांकि इस संबंध में कार्यवाही अपर मुख्य सचिव की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही होगी। मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दे दिए हैं अपर मुख्य सचिव ने जांच शुरू भी कर दी है लेकिन डॉक्टर उनियाल ने अपना इस्तीफा वापस लेने से साफ इनकार कर दिया है। माना जा रहा है कि डॉक्टर उनियाल ने इस मामले में अपने आपको अपमानित महसूस कर रही हैं।