Deepotsav In Chitrakoot and Orchha on Ramnavmi : रामनवमी पर चित्रकूट और ओरछा में दीपोत्सव कार्यक्रम भव्य और दिव्य लगना चाहिए- CM शिवराज

969
Deepotsav In Chitrakoot and Orchha on Ramnavmi

Deepotsav In Chitrakoot and Orchha on Ramnavmi- CM Shivraj

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आगामी सप्ताह प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के लिए स्थानीय प्रशासन और संबंधित विभागों द्वारा की जा रही तैयारियों की जानकारी प्राप्त की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज निवास में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ और वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा कटनी, सतना, निवाड़ी और दमोह कलेक्टर के साथ चर्चा कर प्रस्तावित कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की।

Deepotsav In Chitrakoot and Orchha on Ramnavmi

कार्यक्रम के अनुसार 07 अप्रैल को कटनी में विकास कार्यों के लोकार्पण, स्लीमनाबाद में विद्युत देयक माफ किए जाने से लाभान्वित हितग्राहियों को प्रमाण पत्र वितरण, रामनवमी 10 अप्रैल को चित्रकूट और ओरछा में दीपोत्सव(Deepotsav In Chitrakoot and Orchha on Ramnavmi)  कार्यक्रम तथा 11 अप्रैल को दमोह में महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती एवं रायसेन में जलाभिषेक अभियान होना है।

Deepotsav In Chitrakoot and Orchha on Ramnavmi

कमलनाथ ने सभी पूर्व मंत्रियों को सौंपा काम, गलत नीतियों की दें रिपोर्ट

बैठक में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इन कार्यक्रमों के संबंध में अधिकारियों के साथ चर्चा की। बैठक में संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चारों कार्यक्रमों के दौरान नागरिकों के लिए सुविधाजनक बैठक व्यवस्था, गर्मी को ध्यान में रखते हुए पीने के पानी के उचित प्रबंध रखने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि चित्रकूट में मंदाकिनी नदी तथा भगवान कामतानाथ जी के महत्वपूर्ण श्रद्धा स्थल हैं।

यहां आसपास स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चित्रकूट और ओरछा में होने जा रहे दीपोत्सव कार्यक्रम(Deepotsav In Chitrakoot and Orchha on Ramnavmi) के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं एवं जनभागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Deepotsav In Chitrakoot and Orchha on Ramnavmi:-

Deepotsav In Chitrakoot and Orchha on Ramnavmi

श्री चौहान ने कहा कि चित्रकूट और ओरछा का दृश्य भव्य और दिव्य लगना चाहिए। उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश दोनों ही प्रदेशों के चित्रकूट की भव्यता में कोई अंतर नहीं होना चाहिए।

 CM के मंच से निर्देश के बावजूद कमरा अलॉट करने वाले अधिकारी पर अभी तक कार्रवाई नहीं

बैठक में प्रमुख सचिव जनसंपर्क श्री राघवेन्द्र कुमार सिंह, प्रमुख सचिव खाद्य श्री फैज अहमद किदवई, मुख्यमंत्री के सचिव श्री एम. सेलवेंद्रन, आयुक्त नगरीय विकास श्री निकुंज श्रीवास्तव, संस्कृति संचालक श्री अदिति कुमार त्रिपाठी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।