हीरालाल गायकवाड़ बॉयज अंडर 18 टेस्ट टूर्नामेंट में लगातार तीन जीत के साथ चम्बल डिवीजन सेमीफाइनल में, तीनों मैच में भिण्ड के विष्णु रहे मैन ऑफ द मैच

943

परानिधेश भारद्वाज की रिपोर्ट

भोपाल में चल रहे हीरालाल गायकवाड़ बॉयज अंडर 18 डेज टूर्नामेंट में चंबल ने भोपाल को 80 रनों से हराया और 6 अंक हासिल कर पूल टॉप किया। इससे पहले चम्बल् की टीम ने सागर व रीवा को हराया था।

तीनों मैच में मैन ऑफ द मैच रहे भिण्ड के ऑफ स्पिनर विष्णु भारद्वाज

भोपाल से हुए मैच में भिण्ड के विष्णु भारद्वाज को बेहतरीन बॉलिंग के लिए तबारिक खान के साथ संयुक्त रूप से मैन ऑफ द मैच चुना गया। विष्णु ने इस मैच में कुल 10 विकेट लिए जबकि तबारिक खान ने पहली पारी में 4 विकेट लिए और 70 रन बनाए थे। जिसके चलते तबारिक को विष्णु के साथ संयुक्त रूप से मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इस मैच में टॉस चम्बल के कप्तान जय गुर्जर ने जीता और पहले बैटिंग करने का निर्णय लेकर पहली पारी में 354 रन बनाए। चम्बल की तरफ से सक्षम पुरोहित ने 77 रन जतिन राजपूत ओर तवारिक खान ने 71-71 रन बनाए। गर्वितराज शर्मा ने 48 और सोमू सिंह ने 42 रन बनाये।

भोपाल की पहली पारी 214 रनों पर समाप्त हुई और चंबल को 140 रनों की पहली पारी की बढ़त मिली। पहली पारी में चंबल की तरफ से बॉलिंग करते हुए तवारिक खान और विष्णु भारद्वाज ने 4-4 विकेट लिए जबकि जय गुर्जर ओर अमन सोलंकी को 1-1 विकेट मिला

चम्बल की दूसरी पारी 196 रनों पर आउट हुई। चंबल की दूसरी पारी में सोमू सिंह ने 76 रन जतिन राजपूत ने 39 रन ओर सक्षम पुरोहित ने 27 रन बनाये और भोपाल को 337 रनों के टारगेट दिया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भोपाल के खिलाड़ी विष्णु भारद्वाज की गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाए और पूरी टीम 259 रनों पर आउट हो गई।

चम्बल की तरफ से बॉलिंग करते हुए विष्णु भारद्वाज ने 6 विकेट अमन सोलंकी ने 3 विकेट ओर जय गुर्जर ने 1 विकेट लिया और चम्बल ने सेमीफ़ाइनल में जगह बनाई।

इस जीत पर चम्बल डिवीजन के अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और कार्यकारी अध्यक्ष प्रशांत मेहता सहित उपाध्यक्ष ओपीएस भदौरिया, सचिव तस्लीम खान, सह सचिव विनोद शिवहरे , बीडीसीए के अध्यक्ष पूर्व विधायक मुकेश सिंह चतुर्वेदी, सचिव पंकज चतुर्वेदी व प्रशिक्षक रवि कटारे ने टीम को इस जीत के लिए बधाई दी और आगामी मेचों के लिए शुभकामनाएं दीं।

भोपाल के विरुद्ध इस मैच के प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार सयुंक्त रूप से तवारिक खान और विष्णु भारद्वाज को दिया गया। इससे पहले सागर के खिलाफ 6 विकेट और शानदार बेटिंग करने के कारण व रीवा के विरुद्ध 8 विकेट लेने वाले बीडीसीए के खिलाड़ी विष्णु भारद्वाज को प्लेयर ऑफ द मैच पुरुस्कार दिया गया था ।