MP News: त्योहारों पर निकलने वालें जुलूसों की होगी विशेष सुरक्षा

पुलिस मुख्यालय ने सभी पुलिस अधीक्षकों को दिए निर्देश

416

भोपाल: रामनवमीं पर निकले धार्मिक जुलूसों पर प्रदेश में हुई आपराधिक घटनाओं के बाद अब हनुमान जयंती सहित आने वाले दिनों में धार्मिक जुलूसों की विशेष सुरक्षा रहेगी। महावीर जयंती और अंबेडकर जयंती पर भी निकलने वाले जुलूस और होने वाले समारोह में शांति भंग की स्थिति न बने इसके चलते सभी पुलिसकर्मियों के अवकाश निरस्त कर दिये गए हैं।

खरगौन और सेंधवा में धार्मिक जुलूस के दौरान हुए उपद्रव के बाद पुलिस मुख्यालय सतर्क हो गया है।

पुलिस मुख्यालय ने सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि आने वाले दिनों में कई त्यौहार हैं, इनके से कई त्यौहारों पर जुलूस निकलेंगे और मंदिरों में समारोह होंगे। ऐसे में किसी भी तरह की शांति भंग नहीं होना चाहिए। इसके लिए जिला पुलिस बल के अवकाश को निरस्त किया जाए। वहीं बटालियनों के कमांडेंट को भी निर्देश दिए गए हैं कि वे भी सभी के अवकाश निरस्त करें और आने वाले समय को देखते हुए अगले आदेश तक अवकाश किसी के ना स्वीकृत किए जाएं।

इधर कई जिलों से अतिरिक्त पुलिस बल मांगा गया है। अति संवेदनशील जिलों को सबसे ज्यादा अतिरिक्त पुलिस बल दिया गया है, वही संवेदनशील जिलों सहित अन्य सभी जिलों को अतिरिक्त बल दिया गया है। पुलिस के आॅफिशियल स्टॉफ में तैनात अफसरों को भी सुरक्षा में तैनात किया जाएगा। जिला प्रशासन के साथ पुलिस बल संयुक्त रूप से त्यौहारों को लेकर अलर्ट रहेगा।