बजट आवंटन में मध्यप्रदेश को मिले हैं 12 हजार करोड़ रूपए से अधिक- रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

378
बजट आवंटन में मध्यप्रदेश को मिले हैं 12 हजार करोड़ रूपए से अधिक- रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव
छतरपुर: रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज खजुराहो में जनप्रतिनिधियों एवं रेल अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करते हुए जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया कि प्रधानमंत्री जी ने इस साल के बजट में मध्यप्रदेश को 12 हजार करोड़ रुपए से अधिक का आवंटन  दिया है, यह बजट आवंटन अभी तक का मध्यप्रदेश के लिए सर्वाधिक है।  इस धनराशि से मध्यप्रदेश का समग्र विकास होगा। अब हमारी जिम्मेदारी है कि बजट आवंटन का अच्छे से उपयोग करें और जन आकांक्षाओं को पूरा करने की तैयारी में जुट जाएं।
सभी रेल अधिकारियों को मंत्री जी ने निर्देश दिए कि जन प्रतिनिधियों से निरंतर संवाद करके उनकी समस्याओं को जानें समझें और उनका समाधान भी करें।
खजुराहो में आयोजित आज की इस बैठक में छतरपुर, टीकमगढ़, पन्ना, खजुराहो आदि के जनप्रतिनिधिगण, क्षेत्रीय विधायकगण, स्थानीय प्रशासन के अधिकारीगण, कलेक्टर छतरपुर, पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक, उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक, मंडल रेल प्रबंधक झांसी एवं जबलपुर, सहित अन्य प्रमुख विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।
रेलमंत्री ने आज कहा कि जनप्रतिनिधियों की मांगों को पूरा करने के लिए ही यह बैठक आयोजित की गई है। बैठक के दौरान रेलमंत्री ने छतरपुर तथा खजुराहो दोनों जगहों पर लोडिंग अनलोडिंग सुविधा प्रदान करने के लिए नया गुड्स शेड बनाने के लिए रेल अधिकारियों के साथ चर्चा की। इसके अलावा मीटिंग के दौरान ही छतरपुर स्टेशन को वन स्टेशन वन प्रोडक्ट योजना में भी शामिल करने की चर्चा की और यहां टेराकोटा प्रोडक्ट उत्पाद की स्टाल बहुत जल्द लगाने की भी चर्चा की है।
मध्यप्रदेश के इस क्षेत्र को दक्षिण भारत एवं उत्तर भारत से बेहतर कनेक्टिविटी देने के लिए नई रेल सेवाएं प्रदान करने के योजना के बारे में बात की। सतना- पन्ना-खजुराहो नई रेल लाईन के चल रहे निर्माणाधीन कार्यों की समीक्षा की। इस क्षेत्र में नई रेल लाइन के सर्वे के बारे में भी रेलमंत्री जी ने चर्चा की।