Gujrat Politics : AAP ने हार्दिक के लिए दरवाजे खोले!

कांग्रेस से नाराज हुए हार्दिक तो 'आप' ने आमंत्रण दिया

748

Gandhi Nagar : गुजरात को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) कितनी गंभीर है, इस बात का पता उसके अगले कदम से लगता है। गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारी के तहत AAP गुजरात के कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) को अपने पाले में लाना चाहती है और काफी हद तक वो अपनी कोशिश में सफल हो गई लगती है। किसी भी दिन हार्दिक पटेल कांग्रेस छोड़कर AAP में शामिल हो सकते हैं।

गुजरात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने कांग्रेस के प्रति अपनी नाराजी व्यक्त करना शुरू भी कर दिया। इसके कुछ ही दिन बाद आम आदमी पार्टी (AAP) की गुजरात इकाई ने शुक्रवार को उन्हें पार्टी में शामिल होने का न्योता दे दिया। AAP की गुजरात इकाई ने कहा कि उन्हें हार्दिक पटेल जैसे नेताओं की अपनी पार्टी में जरूरत है।

आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल इटालिया ने शुक्रवार को कहा कि हार्दिक पटेल अपने दम पर नेता बनकर सामने आए हैं। उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व के प्रति नाराजगी जाहिर की, हमें AAP की गुजरात इकाई में हार्दिक जैसे नेताओं को शामिल करके खुशी होगी। उन्होंने कहा कि हार्दिक को कांग्रेस नेतृत्व के सामने अपनी बात रखकर समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। क्योंकि, उससे कोई नतीजा नहीं निकलेगा। AAP में उनका स्वागत है।

इस सप्ताह की शुरूआत में हार्दिक पटेल ने कहा था कि कांग्रेस का प्रदेश नेतृत्व उन्हें परेशान कर रहा है और राज्य के कांग्रेस नेता चाहते हैं कि वह पार्टी छोड़ दें। गौरतलब है कि हार्दिक पटेल आरक्षण आंदोलन का हिस्सा बनने के बाद राजनीतिक परिदृश्य में उभरे थे। हार्दिक ने कहा था कि राहुल गांधी से बार-बार अनुरोध करने के बावजूद उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की है।